Move to Jagran APP

ईद के बाद पाकिस्तान में बढ़े कोरोना के मामले, राष्ट्रपति ने देशवासियों से की अपील- गंभीर हो जाएं

नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के अनुसार 3752 ताजा मामले 21 मई के बाद से सबसे अधिक संख्या में दर्ज किए गए हैं। उस वक्त संक्रमण के 4007 मामले दर्ज किए गए थे। एक ही दिन में मामलों में काफी तेजी दर्ज की गई है।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 05:02 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 05:02 PM (IST)
पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 3,752 नए मामले दर्ज

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। इस बीच राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सोमवार को देशवासियों से कोरोना को लेकर गंभीरता लाने और दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है। देश इस वक्त कोरोना महमारी की चौथी लहर से जूझ रहा है और पिछले 24 घंटों में यहां संक्रमण के 3,752 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह आंकड़ा दो महीनों में सबसे अधिक है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 23,048 हो गई, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के कारण 32 मौतें दर्ज की गई हैं। उन्होंने कहा कि ताजा मामलों के बाद देश में कुल मामलों की संख्या 10,08,446 हो गई है।

नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के अनुसार, 3,752 ताजा मामले 21 मई के बाद से सबसे अधिक संख्या में दर्ज किए गए हैं। उस वक्त संक्रमण के 4,007 मामले दर्ज किए गए थे। एक ही दिन में मामलों में काफी तेजी दर्ज की गई है। स्थिति को खतरनाक बताते हुए, राष्ट्रपति अल्वी ने लोगों से कोविड के दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'खतरनाक! कल कोविड के 3,752 नए मरीज। पाकिस्तान के लोगों को गंभीर होने की जरूरत है। ईद के बाद मामले बढ़े हैं। मुझे इसका अंदाजा था और इसके बारे में चेतावनी दे रहा था क्योंकि मैंने सड़कों, बाजारों, शादियों और मस्जिदों में लोगों को लापरवाही करते देखा है।'

राष्ट्रपति ने कहा, 'आइए अपना कर्तव्य एकसाथ निभाएं। एसओपी का पालन करें हाथ धोएं, मास्क पहनें और शारीरिक दूरी बनाएं।' इस बीच यूनिसेफ द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पाकिस्तान को सोमवार को कोवैक्स सुविधा के माध्यम से अमेरिका द्वारा दान किए गए मॉडर्ना वैक्सीन की 30 लाख खुराक की दूसरी खेप मिली।

इस महीने की शुरुआत में अमेरिका द्वारा 25 लाख मॉडर्ना वैक्सीन खुराक का पहला बैच दिया गया था। कोवैक्स ने आठ मई से अब तक पाकिस्तान को कोविड के टीकों की कुल 80 लाख खुराकें दी हैं। इनमें एस्ट्राजेनेका की 25 लाख खुराक, फाइजर की 100,000 खुराक और मॉडर्ना वैक्सीन की 55 लाख खुराक शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.