इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान में हिंदू छात्रा की मौत से जुड़े मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। हिंदू छात्रा की मौत से जुड़ी अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि हिंदू छात्रा की हत्या करने से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। बता दें, सितंबर महीने में एक हॉस्टल के कमरे में इस हिंदू छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली थी, उसके बाद से ही इस मामले में हत्या के पीछे की वजहों को तलाशा जा रहा था।

पाकिस्तान में इस हिंदू छात्रा का शव 16 सितंबर को लरकाना के शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी (SMBBMU) में उसके हॉस्टल के कमरे में सीलिंग फैन से लटका मिला था। वह विश्वविद्यालय के बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी के अंतिम वर्ष की छात्रा थी।

अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कैसे हुआ खुलासा ?

लरकाना के चंदका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (CMCH) ने बुधवार को अंतिम पोस्टमॉर्टन रिपोर्ट जारी की। सीएमसीएच की महिला मेडिको-लीगल ऑफिसर डॉ. अमृता के मुताबिक, हिंदू छात्रा की मौत दम घुटने से हुई थी क्योंकि उसकी गर्दन पर निशान देखे गए थे। एक डीएनए परीक्षण में छात्रा के कपड़ों पर मिले वीर्य के अवशेषों से मिले पुरुष डीएनए को मैच किया है। जबकि एक और टेस्ट में यह खुलासा हुआ है कि हिंदू छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया है।

इस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने हिंदू छात्रा के भाई के उस दावे को सही साबित कर दिया है जिसमें वह जोर देकर कह रहा था उसकी बहन की हत्या की गई है, क्योंकि वह न तो उदास थी और न ही उस तरह की थी जो आत्महत्या कर ले।

बता दें, पाकिस्तान में यह मामला सामने आने के बाद भारी विरोध प्रदर्शन हुआ था, इसके बाद सिंध सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। सिंध उच्च न्यायालय (SHC) के निर्देशों पर लरकाना जिला और सत्र न्यायाधीश द्वारा पर्यवेक्षण की जा रही हत्या की जांच अभी भी जारी है।

इसे भी पढ़ें: आजादी मार्च पर बुरे फंसे इमरान, PAK सेना ने भी छोड़ा साथ, कहा- हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं

यह भी पढ़ें: Kartarpur Corridor: इमरान के फरमान को पाक सेना ने किया खारिज, कहा- भारतीय तीर्थयात्रियों के लिए पासपोर्ट जरूरी

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप