इस्लामाबाद, एएनआइ। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के पाकिस्तान के दिखावे की फिर पोल खुली है। खुद प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के कई नेता आतंकी मौलाना फजलुर रहमान खलील के साथ मंच साझा करते नजर आए हैं। अमेरिका ने खलील को वैश्विक आतंकी घोषित कर रखा है। इस आतंकी के साथ पीटीआइ के नेताओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

पाकिस्तानी पत्रकार आसिफ शहजाद ने सोशल मीडिया में यह तस्वीर साझा की है। यह तस्वीर बीते सोमवार को कश्मीर मसले पर इस्लामाबाद में हुए एक कार्यक्रम की है। इसमें पीटीआइ की गुलाम कश्मीर इकाई के अध्यक्ष मसूद खान और सूचना व प्रसारण मामले पर प्रधानमंत्री इमरान के विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान समेत पार्टी के कई बड़े नेता मंच पर मौजूद थे। इसी मंच पर हरकत-उल-मुजाहिदीन का सरगना खलील भी मौजूद था। यह तस्वीर ऐसे समय पर सामने आई है, जब आतंकी फंडिंग को लेकर पाकिस्तान पर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की काली सूची में डाले जाने का खतरा मंडरा रहा है।

आतंकियों के समर्थन का आरोप

पीटीआइ इस वादे के साथ सत्ता में आई थी कि वह पाकिस्तान में आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया नहीं कराएगी। लेकिन सत्ता में आने के बाद उस पर कई बार आतंकियों के समर्थन के आरोप लग चुके हैं।

खलील का ओसामा बिन लादेन से था संबंध

आतंकी संगठन हरकत-उल-मुजाहिदीन के संस्थापक खलील के बारे में बताया जाता है कि उसका अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन से सीधा संबंध था।

पीएम पद पर इमरान का किया था समर्थन

खलील को इमरान का बड़ा समर्थक माना जाता है। पिछले साल पाकिस्तान में हुए चुनाव में उसने प्रधानमंत्री पद पर इमरान की उम्मीदवारी का समर्थन किया था। इमरान को इस साल मार्च में उस समय लोगों की तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था, जब उन्होंने खलील को अपनी पार्टी में शामिल किया था।

यह भी पढ़ेंः फिर उठी PoK की मांग, वहां की राजनीतिक और आर्थिक हालात भारत के अनुकूल

Posted By: Sanjeev Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप