Move to Jagran APP

फिर सामने आया पाक का 'नापाक' चेहरा, आतंकी के साथ मंच पर दिखे इमरान की पार्टी के नेता

अमेरिका ने खलील को वैश्विक आतंकी घोषित कर रखा है। इस आतंकी के साथ पीटीआइ के नेताओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 02:32 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 02:41 PM (IST)
फिर सामने आया पाक का 'नापाक' चेहरा, आतंकी के साथ मंच पर दिखे इमरान की पार्टी के नेता

इस्लामाबाद, एएनआइ। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के पाकिस्तान के दिखावे की फिर पोल खुली है। खुद प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के कई नेता आतंकी मौलाना फजलुर रहमान खलील के साथ मंच साझा करते नजर आए हैं। अमेरिका ने खलील को वैश्विक आतंकी घोषित कर रखा है। इस आतंकी के साथ पीटीआइ के नेताओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

loksabha election banner

पाकिस्तानी पत्रकार आसिफ शहजाद ने सोशल मीडिया में यह तस्वीर साझा की है। यह तस्वीर बीते सोमवार को कश्मीर मसले पर इस्लामाबाद में हुए एक कार्यक्रम की है। इसमें पीटीआइ की गुलाम कश्मीर इकाई के अध्यक्ष मसूद खान और सूचना व प्रसारण मामले पर प्रधानमंत्री इमरान के विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान समेत पार्टी के कई बड़े नेता मंच पर मौजूद थे। इसी मंच पर हरकत-उल-मुजाहिदीन का सरगना खलील भी मौजूद था। यह तस्वीर ऐसे समय पर सामने आई है, जब आतंकी फंडिंग को लेकर पाकिस्तान पर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की काली सूची में डाले जाने का खतरा मंडरा रहा है।

आतंकियों के समर्थन का आरोप

पीटीआइ इस वादे के साथ सत्ता में आई थी कि वह पाकिस्तान में आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया नहीं कराएगी। लेकिन सत्ता में आने के बाद उस पर कई बार आतंकियों के समर्थन के आरोप लग चुके हैं।

खलील का ओसामा बिन लादेन से था संबंध

आतंकी संगठन हरकत-उल-मुजाहिदीन के संस्थापक खलील के बारे में बताया जाता है कि उसका अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन से सीधा संबंध था।

पीएम पद पर इमरान का किया था समर्थन

खलील को इमरान का बड़ा समर्थक माना जाता है। पिछले साल पाकिस्तान में हुए चुनाव में उसने प्रधानमंत्री पद पर इमरान की उम्मीदवारी का समर्थन किया था। इमरान को इस साल मार्च में उस समय लोगों की तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था, जब उन्होंने खलील को अपनी पार्टी में शामिल किया था।

यह भी पढ़ेंः फिर उठी PoK की मांग, वहां की राजनीतिक और आर्थिक हालात भारत के अनुकूल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.