Move to Jagran APP

भारत के लिए एयरस्पेस बंद करने पर बोला पाकिस्तान, अभी कोई फैसला नहीं; इमरान लेंगे निर्णय

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान के एयरस्पेस को भारत के लिए पूरी तरह बंद करने पर अभी फैसला नहीं लिया गया है। इसपर अंतिम निर्णय पीएम इमरान ही लेंगे।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 09:24 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 01:53 PM (IST)
भारत के लिए एयरस्पेस बंद करने पर बोला पाकिस्तान, अभी कोई फैसला नहीं; इमरान लेंगे निर्णय

इस्लामाबाद, आइएएनएस/एएनआइ। पाकिस्तान ने भारत के लिए अपना हवाई क्षेत्र (एयरस्पेस) बंद किए जाने की अटकलों के बीच एक बयान जारी किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र (एयरस्पेस) को भारत के लिए बंद करने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।उन्होंने साथ ही कहा कि इसपर अंतिम फैसला पीएम इमरान खान ही लेंगे।

loksabha election banner

बुधवार को नेशनल डाटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी (नादरा) की यात्रा के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने इस मुद्दे पर सभी रिपोर्टों को खारिज कर दिया है। कुरैशी ने कहा, 'इस पर फैसला उचित विचार-विमर्श के बाद, हर कदम पर विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा। इसपर पीएम इमरान खान ही अंतिम फैसला लेंगे। 

कराची में बंद किया एयरस्पेस
एक दिन पहले पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि भारत से यातायात के लिए पाकिस्तान अपने हवाई क्षेत्र(एयरस्पेस) को पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रहा है। फवाद चौधरी ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि अफगानिस्तान में भारतीय व्यापार के लिए पाकिस्तान के भूमि मार्गों के उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध का सुझाव कैबिनेट की बैठक में दिया गया था।

पाकिस्तान ने टेस्ट किया मिसाइल
भारत द्वारा आर्टिकल-370 को खत्‍म करने के बाद पाकिस्तान को दुनिया में ज्यादा समर्थन नहीं मिल रहा है। वैश्विक ताकतों का समर्थन नहीं मिलता देख पाकिस्‍तान के हुक्‍मरानों में भारी बेचैनी है। पाकिस्‍तान आए दिन युद्ध की धमकियां दे रहा है और क्षेत्र में तनाव बढ़ाने की कोशिशों में लगा हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई की मानें तो अब पाकिस्‍तान मिसाइल परीक्षण की योजना बना रहा है। संभावित मिसाइल परीक्षण को लेकर उसने नॉटम (NOTAM, एक प्रकार की चेतावनी) जारी किया है।  

एजेंसी के मुताबिक, यह मिसाइल परीक्षण कराची के पास सोनमियानी उड़ान परीक्षण रेंज से अंजाम दिया जा सकता है। इसके लिए नेवल वॉर्निंग (Naval warning) भी जारी की गई है। 

यह भी पढेंं: गर भारत ने लिया ये फैसला तो पाकिस्तान के जहाजों का रास्ता होगा बंद, उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

यह भी पढ़ें: भारत के लिए पूरी तरह बंद किया एयरस्पेस तो कंगाल होगा PAK, इमरान को लगेगा दोहरा झटका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.