Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान में इस बार एलियन कराएंगे चुनाव, एलियंस से ही होगा मुकाबला!

आगामी आम चुनाव में उनकी पार्टी का मुकाबला पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी के आसिफ अली जरदारी या पाकिस्‍तान तहरीक ए इंसाफ के प्रमुख इमरान खान से नहीं बल्कि एलियंस से होने वाला है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 06:15 PM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 10:58 PM (IST)
पाकिस्‍तान में इस बार एलियन कराएंगे चुनाव, एलियंस से ही होगा मुकाबला!
पाकिस्‍तान में इस बार एलियन कराएंगे चुनाव, एलियंस से ही होगा मुकाबला!

नई दिल्‍ली स्‍पेशल डेस्‍क। पाकिस्‍तान में इस बार होने वाले आम चुनावों को एलियंस करवाएंगे। इतना ही नहीं इस बार वहां पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी का मुकाबला भी एलियंस से ही होने वाला है। यह सुनने में आपको कुछ अटपटा जरूर लग रहा होगा। लेकिन यह बात जिन्‍होंने कही है उनमें से एक पाकिस्‍तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्‍बासी हैं तो दूसरे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ हैं।

loksabha election banner

मजे की बात ये है कि प्रधानमंत्री अब्‍बासी ने यह सब उस वक्‍त कहा जब मौके पर पत्रकार भी मौजूद थे। दरअसल नेशनल असेंबली के स्‍पीकर सरदार अयाज सादिक ने एक रिसेप्‍शन का आयोजन किया था। यह आयोजन निचली सदन के सदस्‍यों के लिए किया गया था। इसी दौरान अब्‍बासी ने कहा कि इस बार का चुनाव देश की केयरटेकर गवर्नमेंट नहीं करवाएगी, बल्कि इस बार देश में होने वाले आम चुनाव एलियंस करवाएंगे। उनकी पार्टी पीएमएल-एन भी आने वाले आम चुनाव में शिरकत करेगी। उन्‍होंने इस दौरान यह भी कहा कि आगामी आम चुनाव के बाबत नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता सैयद खुर्शीद शाह से उन्‍होंने विचार-विमर्श किया है। हालांकि इसी दौरान उन्‍होंने यह भी साफ कर दिया कि फिलहाल किसी भी पूर्व आर्मी जनरल का नाम इसको लेकर न तो सुझाया गया है और न ही किसी पर विचार किया गया है।

प्रधानमंत्री अब्‍बासी का एलियंस वाला बयान सुनकर नवाज शरीफ के उस बयान की यादें ताजा हो गईं जो उन्‍होंने कुछ ही दिन पहले दिया था। दरअसल दो दिन पहले ही नवाज शरीफ ने कहा था कि आगामी आम चुनाव में उनकी पार्टी का मुकाबला पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी के आसिफ अली जरदारी या पाकिस्‍तान तहरीक ए इंसाफ के प्रमुख इमरान खान से नहीं बल्कि एलियंस से होने वाला है।

आगामी चुनाव को निष्‍पक्ष कराने के मसले पर प्रधानमंत्री अब्‍बासी ने यह भी कहा कि केयरटेकर सरकार के तौर पर जिस नाम पर सहमति बनेगी उस पर विचार किया जाएगा। हालांकि, उन्‍होंने यह भी कहा कि आम चुनाव के लिए केयरटेकर पीएम का होना बहुत जरूरी नहीं है, इसको बेवजह का तूल दिया जा रहा है। उन्‍होंने यह सब उस सवाल के जवाब में दिया था जिसमें पूछा गया था कि आम चुनाव से पहले सरकार केयरटेकर पीएम के तौर पर रिटायर्ड जज या किसी रिटायर्ड अधिकारी में से किसी चुनेगी। अब्‍बासी का कहना था कि केयरटेकर गवर्नमेंट का सेटअप करीब 60 दिन का होता है और इसी दौरान देश में चुनाव होते हैं। नवाज शरीफ के राजनीतिक भविष्‍य को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि उनका राजनीतिक भविष्‍य काफी उज्‍ज्वल है।

इस बार यदि उत्तर और दक्षिण कोरिया में नहीं बनी बात तो स्थिति होगी बेहद खतरनाक!

आर्थिक तौर पर पूरी तरह से कंगाल है उत्तर कोरिया, दक्षिण के सामने कहीं नहीं ठहरता

बहुत ले ली साफ हवा में सांस, आज से फिर बढ़ेगा प्रदूषण, हो जाएं तैयार

लोकतांत्रिक प्रणाली में सवाल करना गलत नहीं, लेकिन स्वार्थपूर्ति के लिए सवाल उठाना गलत

एक नजर में जानें क्‍या हैं भाजपा और कांग्रेस के घोषणा पत्र में दावे और वादे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.