Move to Jagran APP

18 साल पहले नवाज शरीफ के पास थी छह करोड़ की संपत्ति

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार विरोधी संस्था एनएबी ने कोर्ट को जानकारी देते हुए बताया है कि वाज शरीफ के पास 18 साल पहले करीब छह करोड़ की संपत्ति थी।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 07:23 PM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 07:23 PM (IST)
18 साल पहले नवाज शरीफ के पास थी छह करोड़ की संपत्ति

इस्लामाबाद (पीटीआई)। पाकिस्तान के पद से बेदखल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिजनों के पास 18 साल पहले करीब छह करोड़ की संपत्ति थी। पाकिस्तान की भ्रष्टाचार विरोधी संस्था ने कोर्ट को यह जानकारी दी है।

loksabha election banner

अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून में शनिवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक, नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने शरीफ और उनके बेटों के खिलाफ दो पूरक आरोप पत्र दाखिल किए हैं। एक उनकी फ्लैगशिप इंवेस्टमेंट लिमिटेड एवं 15 अन्य कंपनियों और दूसरी अल-अजीजिया स्टील मिल्स एवं हिल मेटल एस्टैब्लिशमेंट से जुड़ी हैं।

एनएबी ने कोर्ट को बताया कि 2000-01 के टैक्स रिकॉर्ड के मुताबिक शरीफ और परिजनों ने पांच करोड़ 94 लाख 870 रुपये और 64,984 डॉलर (करीब 71.8 लाख रुपये) की संपत्ति घोषित की थी। उसने कहा कि शरीफ द्वारा अल-अजीजिया स्टील मिल्स और हिल मेटल एस्टैब्लिशमेंट के अधिग्रहण की जांच के दौरान उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का पता चला। शरीफ के बेटों हुसैन नवाज और हसन नवाज ने संपत्ति और राशि को उजागर नहीं करने में उनकी मदद की।

एनएबी ने कहा कि इस संबंध में जांच अधिकारियों ने प्रमाण और बैंक रिकॉर्ड जब्त किए हैं। अभियोजन पक्ष ने कहा कि आरोपितों को पक्ष रखने का अवसर दिया गया लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शरीफ और उनके परिजनों के खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। शीर्ष अदालत के इसी आदेश ने शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य ठहराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.