Move to Jagran APP

Kulbhushan Jadhav Verdict : जानें ICJ के फैसले के बाद पाकिस्तान ने क्या कहा

Kulbhushan Jadhav Verdict कुलभूषण जाधव मामले में आइसीजे से मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान ने कहा है कि वह कानून का पालन करेगा।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 10:47 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 10:47 PM (IST)
Kulbhushan Jadhav Verdict : जानें ICJ के फैसले के बाद पाकिस्तान ने क्या कहा
Kulbhushan Jadhav Verdict : जानें ICJ के फैसले के बाद पाकिस्तान ने क्या कहा

इस्लामाबाद, प्रेट्र। कुलभूषण जाधव मामले में आइसीजे से मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान ने कहा है कि वह कानून का पालन करेगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय का जिम्मेदार सदस्य होने के नाते पाकिस्तान शुरू से ही इस मामले में प्रतिबद्धता दिखा रहा है। पाकिस्तान ने फैसला सुन लिया है और अब कानून के अनुरूप कदम उठाएगा।

loksabha election banner

हालांकि, अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले के बाद भी पाकिस्तान अपनी दलील पर कायम है। उसका कहना है कि जाधव ने हुसैन मुबारक पटेल के छद्म नाम से बने भारतीय पासपोर्ट पर पाकिस्तान में प्रवेश किया था। पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने आइसीजे के फैसले को पाकिस्तान के हक में बताया है।

उनका कहना है कि जाधव की फांसी की सजा सिर्फ तब तक के लिए रोकी गई है, जब तक फैसले की पुन: समीक्षा नहीं हो जाती है। मजारी ने कहा, 'फैसले में केवल काउंसलर एक्सेस मिलने वाली बात ही भारत के पक्ष में है, बाकी हर मोर्चे पर भारत हार गया है। फांसी को केवल फैसले की समीक्षा होने तक रोका गया है।'

गौरतलब है कि भारतीय नौसेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी, 49 वर्षीय जाधव को अप्रैल 2017 में पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोपों की बंद कमरे में सुनवाई के बाद मौत की सजा सुनाई थी। भारत ने दबाव देकर जुर्म कबूल कराने का विरोध करते हुए उसी वर्ष 8 मई को ICJ में अपील की थी। इसके बाद ICJ पाकिस्तान को जाधव की मौत की सजा रोक दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.