Move to Jagran APP

Terror Attack: पाकिस्तान में नहीं थम रहे आतंकी हमले, अटैक में दो खुफिया अधिकारियों की मौत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल जिले में मंगलवार को अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में मारे गए दो पुलिस वाले देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आइएसआइ) के अधिकारी थे। हमले के दिन पुलिस ने दावा किया कि दोनों मृतक अधिकारी प्रांतीय पुलिस के आतंकवाद-रोधी विभाग (सीटीडी) से जुड़े थे।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Thu, 05 Jan 2023 11:29 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2023 11:29 PM (IST)
Terror Attack: पाकिस्तान में नहीं थम रहे आतंकी हमले, अटैक में दो खुफिया अधिकारियों की मौत
पाकिस्तान के पंजाब में मारे गए ISI के अधिकारी, TTP और लश्कर-ए-खोरासन ने ली हमले की जिम्मेदारी

लाहौर, पीटीआइ। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल जिले में मंगलवार को अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में मारे गए दो पुलिस वाले देश की खुफिया एजेंसी 'इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस' (आइएसआइ) के अधिकारी थे। हमले के दिन, पुलिस ने दावा किया कि दोनों मृतक अधिकारी प्रांतीय पुलिस के आतंकवाद-रोधी विभाग (सीटीडी) से जुड़े थे। मामले में पंजीकृत प्राथमिकी से पता चला है कि दोनों आइएसआइ अधिकारी दक्षिण पंजाब में एक आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए काम कर रहे थे। प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और अल-कायदा से जुड़े आतंकी समूह लश्कर-ए-खोरासन ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

loksabha election banner

हमले में दो पाक आइएसआइ अधिकारियों की मौत

प्राथमिकी के अनुसार, आइएसआइ मुल्तान क्षेत्र के निदेशक नवीद सादिक और इंस्पेक्टर नासिर अब्बास ने मंगलवार को खानेवाल जिले में पिरोवाल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क किनारे रेस्तरां में एक 'मुखबिर' (संदिग्ध हत्यारे) से मुलाकात की थी। चाय पीने के बाद, वे सभी पार्किंग में चले गए और इसी दौरान मुखबिर उमर खान ने अचानक बंदूक निकाली और दोनों अधिकारियों को गोली मार दी। सीटीडी ने संदिग्ध और उसके साथियों के खिलाफ हत्या और आतंकवाद के आरोपों के तहत मामला पंजीकृत किया है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

किसी भी आतंकी समूह से वार्ता नहीं करेगा पाक

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्ला ने गुरुवार कहा है कि किसी भी आतंकी या आतंकी समूह से वार्ता नहीं की जाएगी। एक दिन पहले टीटीपी ने सत्ताधारी गठबंधन में शामिल दो बड़ी पार्टियों के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की धमकी दी थी। टीटीपी ने अपने बयान में पीपीपी चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नाम का उल्लेख किया था। इससे पहले बुधवार को मंत्री ने कहा था कि टीटीपी यदि हथियार डाल कर कानून एवं संविधान के समक्ष समर्पण करे तो उसे समझौते के लिए बुलाया जा सकता है।

तालिबान से टीटीपी की मदद बंद करने को कहेगा पाक

अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार से पाकिस्तान टीटीपी और उससे जुड़े समूहों को अफगानिस्तान की जमीन का प्रयोग नहीं करने देने की मांग रखेगा। अफगानिस्तान के तालिबान के सामने पाकिस्तान एक ही विकल्प रखेगा या तो आप हमारे साथ आएं या फिर टीटीपी के साथ रहें।

ये भी पढ़ें: IPO Market 2023 नए साल में फिर रफ्तार पकड़ेगा प्राइमरी मार्केट, ओयो-स्विगी समेत 50 से अधिक कंपनियां कतार में

ये भी पढ़े: Fact Check : रूस के कलाकार की कलाकृति को भगवान जगन्नाथ का दिल बताकर किया जा रहा शेयर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.