Move to Jagran APP

हिंदू लड़की को अगवा करने के मामले में भारत ने पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के अधिकारी को तलब किया

India summons Pakistan High Commission official पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में हिंदू लड़की का शादी के मंडप से अपहरण करने की घटना पर भारत ने सख्‍त ऐतराज जताया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 08:32 PM (IST)
हिंदू लड़की को अगवा करने के मामले में भारत ने पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के अधिकारी को तलब किया
हिंदू लड़की को अगवा करने के मामले में भारत ने पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के अधिकारी को तलब किया

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। India summons Pakistan High Commission official पाकिस्तान में सिंध प्रांत के हाला शहर में हिंदू लड़की का उसकी शादी से पहले स्थानीय पुलिस के सहयोग से अपहरण किए जाने की घटना पर भारत ने मंगलवार को पाकिस्तानी उच्चायोग के वरिष्ठ अधिकारी को समन कर कड़ा विरोध दर्ज कराया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान सरकार से मामले की जांच करने के साथ ही अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय समेत उसके सभी नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया।

loksabha election banner

पाकिस्तान से इस नीचतापूर्ण और जघन्य अपराध के दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के लिए कदम उठाने का आग्रह भी किया गया है। भारत ने 26 जनवरी को सिंध प्रांत में ही थारपारकर स्थित माता रानी भाटियानी मंदिर को अपवित्र करने के संबंध में भी विरोध जताया है। मालूम हो कि भारती बाई (24) नामक हिंदू युवती का हथियारबंद लोगों ने रविवार को हाला शहर में उसके विवाह स्थल से अपहरण कर लिया था। बाद में उसका जबरन धर्मातरण कराकर उसकी शादी शाहरुख गुल नामक एक मुस्लिम व्यक्ति से करा दी गई। 

सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हरि राम किशोरी ने मंगलवार को इस मामले का संज्ञान लिया और पुलिस से मामले की रिपोर्ट तलब की। इस बीच, शाहरुख गुल ने सोशल मीडिया पर उन दस्तावेजों की तस्वीरें पोस्ट की हैं जो दिखाते हैं कि भारती का दिसंबर, 2019 में धर्मातरण हो गया था और उसने बुशरा नाम अपना लिया था। दस्तावेजों के मुताबिक उसका धर्मातरण कराची के बनूरी कस्बे के जमीयत उल उलूम इस्लामिया में हुआ था। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि दस्तावेज में प्रदर्शित तारीखों के आसपास भारती कराची गई थी अथवा नहीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.