Move to Jagran APP

Haqeequ Azadi: PTI के विशाल जलसे के जरिए इमरान करेंगे शहबाज शरीफ पर हमला, सामने रखेंगे भावी रणनीति

इमरान खान आज लाहौर में एक विशाल जलसे को संबोधित करने वाले हैं। इस जलसे में वो न सिर्फ मौजूदा सरकार के खिलाफ आग उगलते दिखाई देंगे बल्कि स्‍टेडियम में होने वाले जलसे में राष्‍ट्रीय ध्‍वज भी फहराएंगे।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 07:45 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 07:45 PM (IST)
इमरान खान आज लाहौर में एक विशाल जलसे को संबोधित करने वाले हैं।

इस्‍लामाबाद (एजेंसी)। पीटीआई चीफ और पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान आज एक विशाल जलसे को संबोधित करने वाले हैं। ये जलसा मुख्‍यरूप से उन्‍होंने पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग और मौजूदा सरकार के खिलाफ बुलाया है। इसका ऐलान उन्‍होंने उस वक्‍त किया था जब चुनाव आयोग की तरफ से उनकी पा‍र्टी को मिले चंदे को गलत तरीके से मिला बताया गया था। उन्‍होंने तभी चीफ इलेक्‍शन कमीश्‍नर से इस्‍तीफा देने की मांग की थी। इमरान खान ने आज के जलसे को हकीकी आजादी का नाम दिया है। 

loksabha election banner

लाहौर के हाकी ग्राउंड में होने वाले इस जलसे से पहले ही उनकी सरकार में मंत्री रहे फव्‍वाद चौधरी ने इस जलसे को लेकर कई बातें साफ कर दीं। उन्‍होंने कहा कि इस जलसे का प्रसारण पूरे देश में किया जाएगा। आधी रात को आतिशबाजी होगी और झंडा फहराया जाएगा। उन्‍होंंने कहा कि हकीकी आजादी का मतलब है कि हम केवल अपने खुदा के सामने ही हथियार गिरा सकते हैं। उसके अलावा किसी और के सामने ऐसा नहीं करेंगे।  

फव्‍वाद ने बताया कि इस जलसे में इमरान खान अपनी भावी रणनीति भी अपने समर्थकों के सामने रखेंगे। उन्‍होंने ये भी कहा कि अब उनका ये मूवमेंट आखिरी चरण में पहुंच चुका है। पूर्व मंत्री ने कहा कि इमरान खान ने पंजाब सरकार को मई में पीटीआई की रैली में बाधा पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक पत्र लिखा है। इसमें पीएमएल-एन के अता तरार और मौजूदा गृहमंत्री राणा सनाउल्‍लाह के खिलाफ जांच चल रही है। यदि केंद्र उन्‍हें अपने पास छिपाकर रखेगी तो उन्‍हें भगोड़ा घोषित किया जाएगा। 

फव्‍वाद ने कहा कि यदि पीटीआई सड़कों पर उतर आई तो शहबाज शरीफ की सरकार पांच दिन में ही साफ हो जाएगी। लेकिन वो नियमों के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं। पीटीआई चाहती है कि देश में आम चुनाव हों। उन्‍होंने शहबाज और राणा को चुनौती दी कि यदि हिम्‍मत है तो वो इमरान के सामने चुनाव में खड़े होकर दिखाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.