इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को औपचारिक निमंत्रण भेजा है। 9 नवंबर को इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।

पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त सैयद हैदर शाह द्वारा सिद्धू को ये निमंत्रण भेजा गया है। इसमें 4 नवंबर को लिखा गया एक पत्र भी है। पत्र में लिखा है शनिवार 9 नवंबर 2019 को पाकिस्तान के नरोवाल में गुरूद्वारा दरबार साहिब करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण दिया गया है।

सिद्धू ने मांगी पाकिस्तान जाने की अनुमति

बता दें कि इससे पहले उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू ने इच्छा व्यक्त की थी। सिद्धू ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की अनुमति देने का अनुरोध किया था।

बड़े सम्मान की बात

सिद्धू ने लिखा था कि 9 नवंबर, 2019 को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए मुझे पाकिस्तान सरकार द्वारा आमंत्रित किया गया है। एक विनम्र सिख के रूप में इस ऐतिहासिक अवसर पर हमारे महान गुरु बाबा नानक को श्रद्धासुमन अर्पित करना एक बड़े सम्मान की बात होगी। इसलिए, मुझे इस शुभ अवसर के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति दी जाए।

राजनीतिक मंजूरी लेना जरूरी

मुख्यमंत्री ने मामले में आवश्यक कार्रवाई के लिए सिद्धू के अनुरोध को राज्य के मुख्य सचिव को भेज दिया है। बता दें कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने हाल ही में साफ किया था कि उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान द्वारा आमंत्रित किए गए लोगों को राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी।

कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में सिद्धू नहीं

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पहले करतारपुर कॉरिडोर के ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह में शामिल हुए थे, लेकिन अब उनको 9 नवंबर को गुरूद्वारा जाने वाले कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में शामिल नहीं किया गया है।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप