Move to Jagran APP

65 साल के इमरान ने 45 साल की बुशरा से की तीसरी शादी; लोधरन उपचुनाव में हुई थी पहली मुलाकात

पीटीआइ प्रमुख इमरान खान और आध्यात्मिक गुरु बुशरा मानेका से तीसरी शादी की हुई पुष्टि। पांच बच्चों की मां हैं बुशरा मानिका।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 08:07 AM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 02:48 PM (IST)
65 साल के इमरान ने 45 साल की बुशरा से की तीसरी शादी; लोधरन उपचुनाव में हुई थी पहली मुलाकात
65 साल के इमरान ने 45 साल की बुशरा से की तीसरी शादी; लोधरन उपचुनाव में हुई थी पहली मुलाकात

इस्लामाबाद (एएनआइ)। आखिरकार इमरान खान की तीसरी शादी की खबरों को लेकर गर्म अटकलों का बाजार शांत हो गया है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआइ) के प्रमुख इमरान खान की तीसरी शादी की पुष्टि हो गई है। उन्होंने बुशरा मानेका से पूरे रीति-रिवाज के साथ निकाह किया है।

loksabha election banner

पीटीआइ की ओर से ट्विटर पर इमरान खान की तीसरी शादी की तस्वीर भी जारी की गई है। इमरान खान की पार्टी पीटीआइ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'रविवार 18 जनवरी को रात 9 बजे परिजनों और करीबी दोस्तों के बीच आज निकाह पूरा हुआ।' पीटीआइ की ओर से बताया कि निकाह समारोह बुशरा के घर ही हुआ।

मुफ्ती सईद ने पढ़ाया निकाह 

शादी की तस्वीरों से पता चला है कि इमरान और बुशरा मानेका का निकाह मुफ्ती सईद ने पढ़ाया है। इससे पहले रेहन खान और इमरान की निकाह भी उन्होंने ही पढ़वाया था।

पीटीआइ ने तीसरी शादी की पुष्टि की

पिछले महीने पीटीआइ प्रमुख इमरान खान की तीसरी शादी को लेकर खबरों सामने आई थी। हालांकि उनकी पार्टी की ओर से तीसरी शादी की खबरों का खंडन कर दिया गया था। लेकिन अब पीटीआइ ने खुद शादी की तस्वीरें ट्विटर पर साझा कर तीसरी शादी की पुष्टि कर दी है। इस बीच इमरान खान की तीसरी बेगम बुशरा मानेका ने पीटीआइ के ट्वीट कर री-ट्वीट कर लिखा- 'अल्लाह के फजलों करम से हम एक नई जिंदगी शुरू करने जा रहे हैं। आपकी दुआओं की जरूरत है।'

जानिए कौन हैं इमरान खान की तीसरी बेगम?

बुशरा मानेका एक आध्यात्मिक गुरु हैं। उन्होंने लाहौर के एचिसन कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। उन्होंने इससे पहले खवार फरीद मनेका से शादी की थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे। कुछ साल पहले वे खवार फरीद मनेका से अलग हो गईं। वे मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं। बुशरा के 5 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और 3 बेटियां हैं।

पहली बार कब मिले बुशरा और इमरान खान?

पीटीआइ प्रमुख इमरान खान और बुशका मानेका की पहली बार वर्ष 2015 में लोधरन में हुए उपचुनाव के दौरान हुई। लोधरन में एनए-154 सीट के लिए उपचुनाव हुआ था। जहां इमरान खान चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इसी दौरान दोनों की पहली बार मुलाकात हुई थी।

इमरान खान की शादी 

- इमरान खान की पहली शादी ब्रिटिश मूल की जेमिमा खान से हई। जेमिमा के साथ उनका रिश्ता 9 साल तक चला, जिसके बाद दोनों ने आपसी सहमति से साल 2004 में तलाक ले लिया।

- 8 जनवरी, 2015 को इमरान खान ने टीवी प्रेजेंटर रेहम खान से दूसरी शादी की। ये रिश्‍ता बमुश्किल 10 महीने ही चल सका और दोनों अलग हो गए।

-  इमरान की तीसरी शादी आध्यात्मिक गुरु बुशरा मानेका से की है। इनका नाम बुशरा बीबी या ‘बुशरा मानेका’ जिन्‍हें पकपट्टन में मिस पिंकी के नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें कि इमरान खान का यहां पर आना-जाना करीब दो साल पहले से था। वह अकसर यहां पर स्थित पीर बाबा फरीदुदृीन की दरगाह पर आते थे और कुछ समय भी बिताते थे। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक जब कभी वह परेशान या मुसीबत में होते हैं तो बुशरा से मुलाकात भी करते थे। बुशरा वट्टू कबीले से ताल्‍लुक रखती हैं जो मानेका का ही उप कबीला है। 40 वर्षीय बुशरा की शादी एक सीनियर कस्‍टम अधिकारी खावर फरीद मानेका से हो रखी थी है। हालांकि कुछ वक्त पहले दोनों अलग हो गए। अब 65 वर्षीय इमरान खान से उन्होंने दूसरा विवाह कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.