इस्लामाबाद,एएनआइ।  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने एक मौलवी को करारा जवाब दिया, जिन्होंने दावा किया था कि 'विकी' नाम के उनके चचेरे भाई ने विकीलीक्स की स्थापना की थी। एक गैर-लाभकारी संगठन जो गुमनाम स्रोतों से समाचार  प्रकाशित करता है।

पाकिस्तानी के निजी समाचार चैनल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, इस सप्ताह के शुरू में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) के एक मौलवी, मुफ्ती किफायतुल्ला ने दावा किया था कि जेमिमा का  चचेरा भाई 'विकी' नाम का संस्था का वास्तविक मालिक है। 

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इमरान ख़ान, जेमिमा, सुनार परिवार, हेनरी किसिंजर, और विकीलीक्स एक ही एजेंडा के टुकड़े हैं। मौलवी को जवाब देते हुए जेमिमा ने बुधवार को ट्वीट्स की एक श्रृंखला पोस्ट करते हुए कहा कि 

मौलवी पर झांसा देते हुए, जेमिमा ने बुधवार को ट्वीट्स की एक श्रृंखला पोस्ट करते हुए कहा, उन लोगों के लिए जो उर्दू नहीं बोलते हैं - जाहिर है मेरे पास विकी नामक पहला चचेरा भाई है - जिसने विकीलीक्स की स्थापना की- जो एक ज़ीस्टिस्ट टूल है, इमरान खान के ज़ायोनी एजेंडे का समर्थन करते हैं। यह एक तथाकथित इस्लामी विद्वान / मौलवी की ओर से कहा गया है। एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि रुके रहिए जब तक वह मेरे अन्य चचेरे भाई पनामा लीक्स और विक्की पीडिया के बारे में पता नहीं लगाता है।

मुफ़्ती किफ़ायतुल्लाह एक प्रमुख JUI-F नेता हैं, जिन्हें 27 अक्टूबर को उनके भड़काऊ बयानों के लिए गिरफ्तार किया गया। वो भी एक दिन पहले जब  जब उनकी पार्टी ने इमरान खान सरकार को गिराने के लिए अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर अपनी आज़ादी मार्च शुरू किया। हालांकि, उन्हें कुछ दिनों बाद पेशावर उच्च न्यायालय द्वारा जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

गौरतलब है कि विकीलीक्स की स्थापना इसके प्रकाशक जूलियन असांजे ने 2006 में की थी और अब तक 10 मिलियन से अधिक दस्तावेज और संबंधित विश्लेषण प्रकाशित कर चुके हैं।

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस