Move to Jagran APP

पिता नवाज शरीफ से मिलने जेल पहुंचीं मरयम नवाज गिरफ्तार, भ्रष्टाचार का है आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज को भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने गिरफ्तार कर लिया है।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 02:19 PM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 04:36 PM (IST)
पिता नवाज शरीफ से मिलने जेल पहुंचीं मरयम नवाज गिरफ्तार, भ्रष्टाचार का है आरोप
पिता नवाज शरीफ से मिलने जेल पहुंचीं मरयम नवाज गिरफ्तार, भ्रष्टाचार का है आरोप

कराची, एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज को भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB)  ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी तब हुई, जब वो अपने पिता से मिलने गईं थीं। बता दें कि तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ भ्रष्टाचार मामले में पिछले साल 24 दिसंबर से लाहौर की कोट लखपत जेल में सजा काट रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया ने इसकी जानकारी दी है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पिछले दिनों NAB ने मनी लांड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति से जुड़े मामले में विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज से पूछताछ की थी। 45 वर्षीय बेटी मरयम से यह पूछताछ बुधवार को ठोकर नियाज बेग स्थित एनएबी के दफ्तर में हुई थी। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है। 

 — ANI (@ANI) August 8, 2019

पूछताछ के दौरान NAB ने मरयम से चौधरी चीनी मिल के साथ अरबों रुपये के लेन-देन के बारे में जानकारी मांगी थी। इस चीनी मिल में परिवार के अन्य सदस्यों के अलावा मरयम की भी हिस्सेदारी है। मरयम ने अपने जवाब में बताया था कि इस बारे में सारी जानकारी पनामा पेपर लीक मामले की छानबीन करने वाली संयुक्त जांच टीम को उपलब्ध करा दी गई थी। मरयम से इस कंपनी के विदेशी हिस्सेदारों के बारे में भी पूछा गया था।

NAB ने मरयम को मामले में पूरी जानकारी के साथ आठ अगस्त को फिर उपस्थित रहने को कहा था। NAB के दफ्तर से लौटने के बाद मरयम ने एक ट्वीट में कहा था कि सुनियोजित तरीके से उन्हें और उनके परिवार वालों को प्रताड़ित करने की कोशिश है।

क्यों बढ़ रही है मरयम की मुश्किलें
मरयम नवाज लगातार इमरान सरकार के निशाने पर हैं। पिछले दिनों मरयम नवाज का इंटरव्यू जबरन रोक दिया गया था। एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर मरियम नवाज के इंटरव्यू को शुरू होने के चंद मिनट बाद ही रुकवा दिया गया। इससे पहले मरयम नवाज की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस दिखाने के लिए तीन पाकिस्तानी समाचार चैनलों को नोटिस जारी किया गया था। उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बीच में रोक दी गई थी। इन समाचार चैनलों को पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (PEMRA) के आदेश पर ऑफ एयर किया गया था। मरियम ने तब इस घटना को अविश्वसनीय और शर्मनाक करार दिया था।

 भतीजों को विमान से जबरन उतार गया
इससे पहले संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दो भतीजों यूसुफ अब्‍बास एवं अब्‍दुल अजीज अब्‍बास को अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सऊदी अरब जाने वाले विमान से जबरन उतार लिया था। दोनों ही नवाज शरीफ, शहबाज शरीफ, मरियम नवाज, हमजा शहबाज एवं अन्‍य के साथ मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध आय के आरोपों में जांचों का सामना कर रहे हैं।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.