इस्लामाबाद,एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की शनिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद जांच के लिए पाकिस्तान के आयुर्विज्ञान संस्थान (पीआईएमएस) अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता को रावलपिंडी के अदियाला जेल सेल अधिकारियों द्वारा अस्पताल लाया गया था। दरअसल,शाहिद खाकान को यहां तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) घोटाले के संबंध में कैद किया गया था।

इस मामले में हुई थी गिरफ्तार

पीआईएमएस के प्रवक्ता डॉ वसीम ने पाकिस्तानी मीडिया चैनल जियो न्यूज के हवाले से कहा कि अब्बासी को हर्निया और फेफड़ों की जांच के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अब्बासी को एलएनजी मामले के संबंध में 18 जुलाई को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा गिरफ्तार किया गया था, जहां उन्हें और अन्य को  नियमों के उल्लंघन में अपनी पसंद की कंपनी को 15 साल की अवधि के लिए एलएनजी टर्मिनल अनुबंध अवैध रूप से देने का आरोप है।इस कारण पाकिस्तान के सरकारी खजाने को नुकसान हुआ था। पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ एक संदर्भ दायर किया जाना बाकी है। हालांकि, उनका रिमांड कई बार बढ़ाई जा चुकी है।

2017 से 2018 तक अब्बासी ने संभाला था पद

इससे पहले 28 अक्टूबर को अब्बासी ने अपनी खराब सेहत के मद्देनजर इस्लामाबाद के शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में सर्जरी कराने की अनुमति के लिए जवाबदेही अदालत में याचिका दायर की थी। जानकारी के लिए बता दें कि अब्बासी ने पनामा पेपर्स घोटाले को लेकर पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज़ शरीफ़ को पद से अयोग्य ठहराए जाने के बाद अगस्त 2017 से मई 2018 तक प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया।

नवाज शरीफ ती भी बिगड़ी तबीयत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत लगातर बिगड़ रही है। नवाज शरीफ के इलाज कर रहा फिजिशियन ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी की नवाज शरीफ की तबीयत खराब हो रही है। उनका प्लेटलेट काउंट कम हो गया है।

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप