Move to Jagran APP

Dolli Coal Mine Blast: पाकिस्तान में बड़ा हादसा, कोयला खदान में विस्फोट होने से 9 मजदूरों की मौत, 4 घायल

पाकिस्तान में ओरकजई आदिवासी क्षेत्र के डोली इलाके में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में नौ मजदूरों की मौत हो गई है जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज केडीए जिला मुख्यालय अस्पताल में चल रहा है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Thu, 01 Dec 2022 03:03 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 03:03 PM (IST)
पातकिस्तान के एक कोयला खदान में गैस विस्फोट हुआ। (फोटो सोर्स: न्यूज अरब पाकिस्तान)

पेशावर, एजेंसी। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) में बुधवार को एक कोयला खदान में गैस विस्फोट हुआ। पुलिस ने जानकारी दी है कि इस विस्फोट में 9 मजदूरों की मौत हो गई है। जिला पुलिस अधिकारी नजीर खान ने कहा कि बुधवार को खैबर पख्तूनख्वा के ओरकजई आदिवासी जिले में मौजूद डॉली कोयला खदान (Dolli coal mine) के अंदर जब गैस की चिंगारी की वजह से विस्फोट हुआ तो उस दौरान खदान के अंदर 13 मजदूर मौजूद थे।

loksabha election banner

खनिज विकास विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने घटनास्थल का लिया जायजा

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, उपायुक्त अदनान खान ने आगे जानकारी दी कि खदान के अंदर से पट्टा ठेकेदार सहित नौ शव बरामद किए गए हैं। खान ने आगे बताया कि इस विस्फोट में चार लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। घायलों का इलाज केडीए जिला मुख्यालय अस्पताल में चल रहा है। पाकिस्तान सरकार के खनिज विकास विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और खदान के अंदर गैस की चिंगारी के रूप में विस्फोट के कारणों का पता लगाया है। बता दें कि अफगान सीमा से सटे उत्तर-पश्चिमी ओरकजई जिले में कोयले के भंडार पाए जाते हैं। गौरतलब है कि इन जगहों पर विस्फोट की कई घटनाएं होती रही हैं।

(फोटो सोर्स: न्यूज अरब पाकिस्तान)

कोहाट मंडल के आयुक्त महमूद असलम वजीर ने इस घटना पर दुख जताया। असीम वजीर ने आगे चेतावनी देते हुए कहा कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट 2,500 फुट की गहराई में हुआ।

शहबाज शरीफ ने घटना पर जताया दुख

इस घटना पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मुहम्मद शहबाज शरीफ ने शोक व्यक्त किया है। इस विस्फोट में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की और संबंधित अधिकारियों को घायलों को हर संभव चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: चीन और पाकिस्तान के निशाने पर भारतीय हैल्थकेयर सेक्टर, 2022 में अब तक हुए 19 लाख साइबर अटैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.