इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान आर्मी पर बलूच लिब्रेशन आर्मी ने हमला कर दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस हमले में 16 पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं। ANI ने बलूच सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि बलूचिस्तान लिब्रेशन टाइगर्स (Balochistan Liberation Tigers) के लड़ाकों ने इस हमले को मंगलवार को अंजाम दिया। बलूच लंबे समय से पाकिस्तान से स्वतंत्रता की माग करते रहे हैं।

पाकिस्तानी सेना की सिंगसिला क्षेत्र में हो रही थी पोस्टिंग

ये हमला उस वक्त हुआ है जब पाकिस्तानी सेना की सिंगसिला (Singsila) क्षेत्र में पोस्टिंग की जा रही थी। इस दौरान बलूच स्वतंत्रता सेनानियों ने पाकिस्तानी आर्मी पर हमला बोल दिया। यही नहीं उन्होंने पाकिस्तानी सेना के लोगों के सभी हथियार और गोला-बारूद भी जब्त कर लिए हैं। इसके बाद सेना के शिविर में आग लगा दी। हालांकि इस हमले के बारे पाकिस्तान की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

पाक ने हमले की नहीं की पुष्टि

न्यूज एजेंसी एनएआइ के मुताबिक, इस हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दो स्वतंत्रता सेनानी पाकिस्तान आर्मी के वाहन में आग लगाते हुए नजर आ रहे हैं। बलूच लड़ाकों ने यह हमला क्यों किया किसका कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Balochistan Liberation Army के बारे में

Balochistan Liberation Army एक सैन्य संस्थान है। जिसका संबंध अफगानिस्तान से है। पाकिस्तान और यूएस की तरफ से इस बीएलए संगठन को आतंकी संस्था घोषित किया है। साल 2000 में इस संस्था को पहचान मिली। इससे पहले Balochistan Liberation Army कई हमलें को अंजाम दे चुके हैं। 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस