Move to Jagran APP

Honour Killing In Karachi: काराची में पड़ोसी से बात करने पर भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट

पाकिस्तान के कराची से ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। क्लिफ्टन इलाके में अपनी एक भाई ने अपनी बहन के पड़ोसी से बात करने पर मौत के घाट उतार दिया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 08:51 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 08:51 AM (IST)
Honour Killing In Karachi: काराची में पड़ोसी से बात करने पर भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट
Honour Killing In Karachi: काराची में पड़ोसी से बात करने पर भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट

कराची, एएनआइ। पाकिस्तान के कराची से ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। क्लिफ्टन इलाके में अपनी एक भाई ने अपनी बहन के पड़ोसी से बात करने पर मौत के घाट उतार दिया है। डॉन के अनुसार, आरोपित की पहचान हसमीन कमर के रूप में हुई है, जिसने अपनी बहन को गोली मारी थी। लड़की को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

loksabha election banner

आरोपित ने स्वीकार किया जूर्म

पुलिस ने बताया कि कि संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है और अपराध करने के लिए इस्तेमाल किया गया हथियार भी जब्त कर लिया गया है। डॉन ने आगे बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दक्षिण शीराज़ नाज़ेर ने कहा कि संदिग्ध ने अपनी बहन को सम्मान के लिए गोली से शूट किया था। आरोपित ने अपना जूर्म स्वीकार कर लिया है। आरोपित ने दावा किया है कि उसकी बहन पड़ोस के एक व्यक्ति से बात करती थी जो उसे बिल्कुल भी पसंद नही था। इसलिए उसने अपनी बहन को समय हमेशा के लिए रोक दिया। 

इससे पहले पाकिस्तान से ऑनर किलिंग का मामला

बता दें कि पाकिस्तान में ऑनर किलिंग का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी देश से ऑनर किलिंग की खबरें आती रही है। इससे पहले पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अपनी पसंद से शादी करने जा रही युवती की बड़ी बहन ने ही गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह मामला लाहौर से 50 किलोमीटर दूर स्थित खुशाल सिंह गांव का था।

पुलिस के अनुसार, 20 वर्षीय ताहिरा बीबीअपने समुदाय के एक युवक से शादी करने जा रही थी। बड़ी बहन आसिया बीबी ने उसका पीछा किया और अदालत के करीब उसे गोली मार दी। ताहिरा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। गोली मारने के बाद आसिया फरार हो गई। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.