इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में संक्रमित 105 वर्षीय बुजुर्ग के स्वस्थ होने से खुशी का माहौल है। लेकिन देश में नॉवेल कोरोना वायरस का कहर जारी है इस क्रम में देश के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। विदेश मंत्री ने इस बाबत स्वयं ट्वीट कर जानकारी दी । 

संक्रमण से स्वस्थ हुए 105 वर्षीय रौफ

स्थानीय मीडिया के अनुसार पाकिस्तान आर्मी से सेवानिवृत फजल रौफ (Fazal Rauf) कोविड-19 टेस्ट में संक्रमित पाए गए थे और तब से अस्पताल में क्वारंटाइन थे। गुरुवार को उनकी दोबारा जांच की गई जिसका रिजल्ट निगेटिव आया। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के अनुसार, स्वस्थ होने की पुष्टि के बाद शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

पाकिस्तान में संक्रमण के मामले 2 लाख के पार

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, दुनिया भर में 1 करोड़ 10 लाख से अधिक मामले हो गए हैं। पाकिस्तान स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शनिवार तक देश में कोविड-19 संक्रमण के मामले 2 लाख 21 हजार 8 सौ 96 हो गए जबकि मरने वालों की संख्या 4 हजार 5 सौ 51 है। वहीं देश में इस संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या 1 लाख 13 हजार 6 सौ 23 है।

विदेश मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

शाह महमूद कुरैशी ने ट्वीट कहा, 'दोपहर को मुझे हल्का बुखार महसूस हुआ और मैंने तुरंत ही खुद को घर पर क्वारनटीन कर लिया। मैं कोरोना से पॉजिटिव पाया गया हूं। अल्लाह के करम से मैं खुद को मजबूत और ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं। मैं घर से ही अपनी ड्यूटी को निभाना जारी रखूंगा। कृपया मेरे लिए दुआ करें।' मालूम हो कि पाकिस्तान में अब तक दो प्रांतीय मंत्रियों समेत पांच विधायकों की कोरोना से मौत हो चुकी है। पाकिस्‍तान में पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और यूसुफ रजा गिलानी समेत कई शीर्ष नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021