रियाद, एएफपी। यमन विद्रोहियों ने बुधवार को सऊदी अरब के दक्षिण पश्चिम में एक एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला किया जिसमें 26 नागरिक घायल हो गए हैं। सऊदी प्रेस एजेंसी (Saudi Press Agency) ने सरकारी प्रवक्‍ता के बयान का हवाला देते हुए बताया है कि आभा एयरपोर्ट पर हुए इस हमले में आठ लोग घायल हो गए जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 18 लोगों को मामूली चोटे आई हैं।

सऊदी अरब की अगुवाई वाले गठबंधन बल के प्रवक्‍ता तुर्की अल मलीकी ने कहा कि मामूली रूप से घायल 18 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया। वहीं हूती विद्रोहियों ने बताया कि उन्‍होंने सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट पर मिसाइल दागी है।  

इससे पहले सऊदी अरब ने यमन की तरफ से छोड़ी गई दो बैलेस्टिक मिसाइलों को इंटरसेप्‍ट कर हवा में ही नष्‍ट कर दिया था। सऊदी अरब ने इसका एक वीडियो भी जारी किया था। बताया जाता है कि इनमें से एक मिसाइल मक्‍का तो दूसरी जेद्दाह की तरफ छोड़ी गई थी। यह दोनों मिसाइलें हूथी विद्रोहियों द्वारा दागी गई थीं, जिन्‍हें कथिततौर पर ईरान का समर्थन हासिल है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते सऊदी अरब ने हूथी विद्रोहियों पर आरोप लगाया था कि उन्‍होंने विस्‍फोटक से भरा एक ड्रोन दो पंपिंग स्‍टेशनों पर छोड़ा था। हूथी ने भी इस हमले की जिम्‍मेदारी लेते हुए कहा था कि उन्‍होंने यह हमला सऊदी अरब की सेना को टार्गेट करके किया था। इसके अलवा यूएई स्थित सेना के मुख्‍यालय, यमन स्थित सऊदी अरब के दूतावास और दूसरे फेसेलिटी सेंटर्स पर भी हूथी विद्रोहियों ने हमला किया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Krishna Bihari Singh