Move to Jagran APP

COVID-19: संक्रमण को रोकने के लिए अपनी सीमा बंद करने को विवश है ऑस्ट्रेलिया का यह राज्य

महामारी की रफ्तार को रोकने का कोई उपाय न देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य ने अपनी सीमाओं को बंद करने का फैसला लिया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 03:50 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 03:50 PM (IST)
COVID-19:  संक्रमण को रोकने के लिए अपनी सीमा बंद करने को विवश है ऑस्ट्रेलिया का यह राज्य
COVID-19: संक्रमण को रोकने के लिए अपनी सीमा बंद करने को विवश है ऑस्ट्रेलिया का यह राज्य

मेलबर्न, प्रेट्र। कोविड-19 संक्रमण बढ़ते मामलों के कारण सौ सालों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया स्टेट न्यू साउथ वेल्स से लगने वाली अपनी सीमा को बंद कर रहा है। न्यू साउथ वेल्स यहां का सबसे अधिक जनसंख्या वाला राज्य है। बढ़ते आंकड़ों के मद्देनजर ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक प्रभावित विक्टोरिया स्टेट ने सोमवार को अपनी सीमा को बंद करने का ऐलान किया।

loksabha election banner

मंगलवार रात से बंद होगा बॉर्डर

विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्यूज ने बताया कि सीमा को बंद करने का यह फैसला मंगलवार रात से लागू हो जाएगा। महामारी के शुरू होने के बाद से आ रहे मामलों में सबसे अधिक मामले पिछले 24 घंटों के दौरान विक्टोरिया में सामने आए हैं। जारी आंकड़ों के अनुसार, अंतिम 24 घंटों के दौरान दो मौत व 127 नए संक्रमण के केस सामने आए। इसके साथ ही राज्य में अब तक कुल मरने वालों की संख्या 22 हो गई है और देश में कुल मृतकों का आंकड़ा 106 पर पहुंच गया।

परमिट के लिए कर सकते हैं आवेदन

अनिवार्य जरूरतों के लिए परमिट की व्यवस्था की जाएगी उदाहरण के लिए बॉर्डर कम्युनिटी या फिर आवश्यक वर्करों के लिए। इसके लिए कोई भी शख्स आवेदन कर सकता है बशर्ते वह सीमा बंद होने से प्रभावित होता है। उन्होंने बताया कि मेलबर्न में जो नए मामले आए हैं वे कम्युनिटी ट्रांसमिशन के थे। अधिकारियों के अनुसार, 100 वर्षों में यह पहली बार है कि राज्य सरकारों को अपनी सीमाओं को बंद करना पड़ा है।

 दुनिया का आंकड़ा 1 करोड़ 14 लाख के पार

बता दें कि अमेरिका के जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के द्वारा जारी नवीनमत डेटा के अनुसार, दुनिया भर में अब तक संक्रमण का कुल आंकड़ा 1 करोड़ 14 लाख से अधिक हो गया है। वहीं पूरी दुनिया में संक्रमण के मामले में अव्वल अमेरिका है और इसके बाद दूसरे नंबर पर ब्राजील है। वहीं चौथे नंबर पर रहने वाला भारत अब तीसरे नंबर पर आ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.