Move to Jagran APP

अंतरिक्ष में रेस हो तो कौन जीतेगा, उसेन बोल्ट औैर कौन? ये रहा VIDEO सबूत

बुधवार को उसेन बोल्ट ने जीरो ग्रेविटी फ्लाइट में सफर किया। बोल्ट इस उड़ान पर एक शैम्पेन के प्रमोशन के लिए आए थे।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 08:46 AM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 11:08 AM (IST)
अंतरिक्ष में रेस हो तो कौन जीतेगा, उसेन बोल्ट औैर कौन? ये रहा VIDEO सबूत
अंतरिक्ष में रेस हो तो कौन जीतेगा, उसेन बोल्ट औैर कौन? ये रहा VIDEO सबूत

पेरिस (रॉयटर्स)। 'स्पीड किंग' उसेन बोल्ट भले ही रिटायर हो चुके हों, लेकिन उनकी रफ्तार से टक्कर लेने वाला अब भी दूर-दूर तक कोई नहीं है। अभी तक तो जमीन पर बोल्ट अपनी रफ्तार का दम दिखाते थे, लेकिन अंतरिक्ष में भी बोल्ट की रफ्तार के आगे कोई टिक नहीं सकता। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बुधवार को उसेन एक खास उड़ान पर थे। ओलंपिक खेलों में आठ बार के स्वर्ण पदक विजेता और रफ्तार किंग उसेन ने जीरो ग्रेविटी में दौड़ते नजर आएं। हवा में उनकी दौड़ भी उतनी ही दमदार थी, जितनी जमीन पर होती है।

loksabha election banner

दरअसल, बुधवार को बोल्ट ने जीरो ग्रेविटी फ्लाइट में सफर किया। बोल्ट इस उड़ान पर एक शैम्पेन के प्रमोशन के लिए आए थे। बाद में उन्होंने इस उड़ान में बिताए अपने पलों की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं। जीरो ग्रेविटी में अपने अनुभव साझा करते हुए उन्होंने लिखा, 'जब मैं जीरो ग्रेविटी में पहुंचा, तो मैं हवा में किसी हल्के सामान की तरह इधर-उधर उड़ रहा था।' उन्होंने आगे कहा, 'इस दौरान मैं खुद को एक छोटे बच्चे जैसा मस्तमौला महसूस कर रहा था, मेरा यह अहसास कुछ ऐसा था, जैसा बच्चे टॉफी की दुकान के सामने महसूस करते हैं।'

बता दें कि इस प्रोमोशनल इवेंट के दौरान जीरो ग्रेविटी में उसेन वहां मौजूद लोगों के साथ रेस लगाते भी देखे गए। इसका एक वीडियो भी उन्होंने पोस्ट किया है। जीरो ग्रेविटी में हुई इस रेस में भी उसेन के आगे कोई टिक नहीं पाया। इस दौरान वहां मौजूद अन्य लोग भी उसेन के साथ फुल मस्ती करते देखे गए। गौरतलब है कि संन्यास लेने के बाद इन दिनों उसेन फुटबॉल खेल रहे है। हालांकि अपनी फुटबॉल प्रैक्टिस से थोड़ा ब्रेक लेकर बोल्ट कुछ रोमांचक चीजों का भी लुत्फ उठा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.