Move to Jagran APP

यूएई जाने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी, इंडियन पासपोर्ट पर मिलेगा वीजा ऑन अराइवल

यूएई जाने वाले भारतीयों के एक खुशखबरी आ रही है। वीजा ऑन अराइवस की सुविधा के बाद अब आप पूरे परिवार के साथ यूएई के दौरे पर जा सकते हैं। जिसको लेकर नियम बताए गए हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 01:43 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 01:43 PM (IST)
यूएई जाने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी, इंडियन पासपोर्ट पर मिलेगा वीजा ऑन अराइवल
यूएई जाने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी, इंडियन पासपोर्ट पर मिलेगा वीजा ऑन अराइवल

दुबई, आईएएनएस। भारत में रह रहे उन लोगों के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का दौरा करना एक परेशानी मुक्त प्रक्रिया हो सकती है. अगर वे पहले से ही यूके या यूरोप का रेजिडेंसी वीजा है। दुबई के गल्फ न्यूज ने इस बात की जानकारी दी है। दुबई में जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेनर्स अफेयर्स (जीडीआरएफए) ने निवासियों को एक रिमाइंडर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि ऐसे लोग जो यूएई की यात्रा पर परिवार के सदस्यों और दोस्तों को साथ लाना चाहते हैं, वो ऐसा कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस सप्ताह की शुरुआत में GDRFA के सोशल नेटवर्किंग साइटों पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा गया है, 'ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के देशों के निवास वीजा के साथ सामान्य पासपोर्ट रखने वाले भारतीय नागरिक सभी यूएई के प्रवेश बिंदुओं पर प्रवेश परमिट ले सकते हैं, बशर्ते निवास वीजा की वैधता हो यूके या यूरोपीय संघ द्वारा जारी किए गए मुद्दों को छह महीने से कम नहीं है।' भारतीय यात्री इसके बाद Dh100 और Dh20 सेवा शुल्क के लिए अपना प्रवेश परमिट प्राप्त करने के लिए मरहबा सेवा काउंटर पर जा सकते हैं और पासपोर्ट सी पर जारी रख सकते हैं। संयुक्त अरब अमीरात में रहने की अधिकतम अवधि 14 दिन है और इसे Dh250 के नवीकरण शुल्क के लिए एक बार बढ़ाया जा सकता है और Dh20 सेवा शुल्क का भुगतान किया जाता है। विस्तार किए जाने पर, यात्री अतिरिक्त 28 दिनों तक रह सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.