मेलबर्न, एपी। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित विक्टोरिया राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण की दर पिछले सप्ताह मुकाबले कम रही है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी की तरफ से यह जानकारी दी गई है। शुक्रवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक विक्टोरिया में 450 नए मामले और 11 मौतें दर्ज कीं गई हैं। मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ब्रेट सुटन (Brett Sutton) ने बताया कि फिलहाल प्रति दिन 400 से 500 मामले कोरोना संक्रमण के दर्ज किए जा रहे हैं। लगभग पिछले हफ्ते से संक्रमितों की संख्या में कमी दर्ज की गई है।

मेलबर्न यूनिवर्सिटी के महामारी विशेषज्ञ टोनी ब्लाकली (Tony Blakely) ने कहा कि मास्क पहनना अनिवार्य करने के बाद संक्रमण के नए मामलों में कमी आनी शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि मेलबर्न में लोगों को बिना मास्क पहने घर से निकलने की इजाजत नहीं है और अगर कोई ऐसा करता है तो उसको जुर्माना देना होगा। यहां अगले छह हफ्तों के लिए गुरुवार को पर्याप्त लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

विक्टोरिया में आइसोलेशन के नियम तोड़ने वालों को देना होगा जुर्माना

विक्टोरिया राज्य ने मंगलवार को कहा है कि कोरोना वायरस अलगाव के आदेशों का उल्लंघन करने वालों को उच्च जुर्माना का भुगतान करना पड़ेगा, इसके साथ ही बताया गया है कि वायरस के प्रसार से लड़ने के लिए और अधिक सैन्य कर्मियों को तैनात किया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस