Move to Jagran APP

Tanzania Tanker Blast: टैंकर से लीक हो रहे तेल चुराने जुटी भीड़, हुआ धमाका, 62 की मौत

तंजानियां में शनिवार को एक टैंकर से लीक कर रहे तेल को इकट्ठा करने के लिए जमा हुई भीड़ में शामिल 62 लोगों की उस वक्‍त मौत हो गई आग पकड़ने से टैंकर में धमाका हो गया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 03:46 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 04:09 PM (IST)
Tanzania Tanker Blast: टैंकर से लीक हो रहे तेल चुराने जुटी भीड़, हुआ धमाका, 62 की मौत
Tanzania Tanker Blast: टैंकर से लीक हो रहे तेल चुराने जुटी भीड़, हुआ धमाका, 62 की मौत

नैरोबी, एएफपी/रॉयटर। Tanzania Tanker Blast तंजानियां में शनिवार को एक तेल टैंकर में जबर्दस्‍त धमाका हो गया जिसकी चपेट में आकर 62 लोगों की मौत हो गई जबकि 65 लोग घायल हो गए। सरकारी समाचार एजेंसी टीबीसी टाइफा (TBC Taifa) और पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, टैंकर से तेल लीक हो रहा था जिसे इकट्ठा करने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। अचानक से विस्‍फोट हो गया जिससे बड़ी संख्‍या में लोग मारे गए। यह विस्‍फोट तंजानियां की राजधानी डार ए सलाम (Tanzanian capital Dar es Salaam) के पश्चिम में 200 किलोमीटर दूर हुआ।

loksabha election banner

क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख विलब्रोड माटाफुंगवा ने संवाददाताओं को बताया कि यह दुर्घटना मोरोगोरो (Morogoro) में हुई। इस दुर्घटना का वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दर्जनों लोगों के शव दिखाई दे रहे हैं। धमाके से पहले के फुटेज को देखने से पता चलता है कि पीले रंग के टैंकर के दुर्घटनाग्रस्‍त होने के बाद उसमें से तेल लीक कर रहा है जिसे भीड़ इकट्ठा करने जुटती है। अचानक आग पकड़ने से टैंकर में धमाका होता है जिसकी चपेट में दर्जनों लोग आ जाते हैं। पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि इस हादसे में कई ऐसे लोग भी मारे गए जो तेल चोरी नहीं कर रहे थे। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हादसे के चपेट में आनेवाले ज्यादातर मोटरसाइकल सवार थे। 

बता दें कि साल 2017 में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भी एक तेल टैंकर के पलटने से ऐसा ही हादसा हो गया था। इसमें 149 लोग जिंदा जल गए थे जबकि 117 से अधिक घायल हो गए थे। यह हादसा भी उस समय हुआ था जब लोग टैंकर से रिस रहे पेट्रोल को चुराने के लिए जमा हुए थे। बताया जाता है कि लोगों की भीड़ जब टैंकर से तेल की चोरी कर रही थी तभी किसी ने सिगरेट जलाई जिससे टैंकर में धमाका हो गया था। इस धमाके की चपेट में छह कारें भी आ गई थीं।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.