Move to Jagran APP

काबुल में हुआ आत्मघाती हमला, तीन नागरिकों की मौत, 15 लोग घायल

काबुल शहर के पीडी 7 में रिशखोर इलाके में एक विशेष ऑपरेशन यूनिट के गेट पर यह आत्मघाती हमला हुआ।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 11:42 AM (IST)
काबुल में हुआ आत्मघाती हमला, तीन नागरिकों की मौत, 15 लोग घायल

काबुल, एएनआइ/आइएएनएस। अफ़ग़ानिस्तान के काबुल में एक आत्मघाती हमला को अंजाम दिया गया है। इसमें तीन लोग मार गए और एक दर्जन से भी ज्यादा लोग घायल हैं। TOLO न्यूज़ के मुताबिक,  'काबुल शहर के पीडी 7 में रिशखोर इलाके में एक विशेष ऑपरेशन यूनिट के गेट पर हुए आत्मघाती हमले में 3 नागरिकों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए।'

loksabha election banner

अफगान कमांडो स्पेशल यूनिट ने कहा कि हमलावर को अफगान कमांडो द्वारा अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। आंतरिक मंत्रालय ने शहर में विस्फोट की पुष्टि की। मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने एक बयान में कहा कि आत्मघाती हमलावर ने नागरिकों के बीच खुद के शरीर पर विस्फोटकों बांध विस्फोट कर दिया, जिससे तीन लोगों की मौत हो ई और हमारे 15 नागरिक घायल हो गए। किसी भी समूह को स्पष्ट रूप से दोषी ठहराए बिना, एरियन ने रेखांकित किया कि हमला अफगानिस्तान के लोगों के दुश्मनों द्वारा किया गया था। आमतौर पर सरकारी अधिकारियों द्वारा तालिबान और इस्लामिक स्टेट की स्थानीय शाखा को हमला करने के लिए ऐसे कहा जाता है।

प्रवक्ता ने इस्लामिक पवित्र उपवास माह रमजान के दौरान हमले के पीछे के लोगों की भी आलोचना की। एरियन ने कहा, 'लोगों के ये दुश्मन किसी भी इस्लामिक और मानवीय मूल्यों से बंधे नहीं हैं और उन्होंने रमजान के पवित्र महीने में हमले को अंजाम दिया हैं।' बता दें कि उग्रवादी हमले शहरी क्षेत्रों में काफी कम हो गए थे क्योंकि तालिबान ने संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ दोहा की कतरी राजधानी में फरवरी 29 को एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। हालांकि अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान लड़ाकों के बीच संघर्ष ग्रामीण इलाकों में जारी है। शांति समझौते के बाद से काबुल में कम से कम दो आत्मघाती हमले हुए हैं और इस्लामिक स्टेट समूह की स्थानीय शाखा ने दोनों का दावा किया था। फिलहाल बुधवार को हुए इस हमले पर तालिबान सहित किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.