Move to Jagran APP

अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 4 लोगों की मौत, चारो हमलावर भी ढ़ेर

अफगानिस्तान में सरकारी इमारत के भीतर हुए आत्मघाती हमले में चार लोगों की मौत हो गई है जबकि सुरक्षाबलों ने चारों हमलावरों को मार गिराया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 10:24 PM (IST)
अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 4 लोगों की मौत, चारो हमलावर भी ढ़ेर
अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 4 लोगों की मौत, चारो हमलावर भी ढ़ेर

काबुल, एएनआइ। पूर्वी अफगानिस्तान के एक सरकारी इमारत में हुए आत्मघाती हमले में 4 लोगों की मौत हो गई है। ये हमला जलालाबाद में इलेक्ट्रॉनिक पहचान पंजीकरण केंद्र में हुआ। हमले में दर्जनों लोगों के गायल होने की खबर है। सुरक्षाबलों  ने चारो हमलावरों को मार गिराया है।

loksabha election banner

प्रांतीय प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि हमले के पीछे तालिबान और इस्लामिक स्टेट का हाथ होने की आसंका जताई जा रही है, हालांकि किसी आतंकी संगठन ने अभीतक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि इससे पहले तालिबाद द्वारा किए गए अलग-अलग दो हमलों में 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे और दर्जनों लोग घायल हो गए थे। एक धमाका राष्ट्रपति अशरफ गनी की चुनावी रैली को निशाना बनाकर किया गया था। इस धमाके में 26 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें महिलाएं और बच्चे की संख्या ज्यादा थी। बताया जा रहा है कि जब हमला हुआ तब राष्ट्रपति वहीं मौजूद थे।

तालिबान ने दी थी धमकी

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक अमेरिकी सैनिक के मौत के बाद अमेरिका-तालिबान शांति वार्ता को रद कर दिया था। इसके बाद तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी थी कि वार्ता रद करने से और अमेरिकीयों की जान जाएगी। इसके बाद से देश में लगातार धमाके हो रहे हैं और अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया जा रहा है।

क्या कहा था तालिबान ने

वार्ता को रद करने के लिए ट्रंप की आलोचना करते हुए इस्लामिक समूह ने बयान जारी किया था, इस दौरान कहा गया 'इससे अमेरिका को और नुकसान होगा। इसकी विश्वसनीयता प्रभावित होगी, इसका शांति विरोधी रुख दुनिया के सामने होगा, जान-माल का नुकसान होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.