Move to Jagran APP

Coronavirus Sri Lanka: श्रीलंका में जाने वाली सभी फ्लाइटों को 2 हफ्तों के लिए किया गया बैन

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए श्रीलंका में आने वाली सभी फ्लाइटों को 2 हफ्तों के लिए बैन करने का फैसला लिया गया है।कोरोना वायरस से निपटने के लिए यह फैसला बुधवार से लागू होगा।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 04:01 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 05:01 PM (IST)
Coronavirus Sri Lanka: श्रीलंका में जाने वाली सभी फ्लाइटों को 2 हफ्तों के लिए किया गया बैन
Coronavirus Sri Lanka: श्रीलंका में जाने वाली सभी फ्लाइटों को 2 हफ्तों के लिए किया गया बैन

कोलंबिया, रॉयटर्स। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए श्रीलंका में आने वाली सभी फ्लाइटों को 2 हफ्तों के लिए बैन करने का फैसला लिया गया है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए यह फैसला बुधवार से लागू हो जाएगा। मंगलवार को राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे के प्रवक्ता मोहन समरनाने (Mohan Samaranay) ने बताया कि जो फ्लाइट श्रीलंका में आने के लिए लैंड कर चुकी हैं उसके लिए यह नियम लागू नहीं होगा। 

loksabha election banner

इससे पहले श्रीलंका सरकार ने कोरोना वायरस के लक्षण छुपाने वाले और गलत जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ सख्त हो गई है। सरकार की तरफ से फैसला लिया गया है कि अगर कोई भी शख्स इस वायरस के लक्षण छिपाता या फिर गलत जानकारी लोगों के बीच में फैलाता है तो उसे 6 महीने की सजा होगी। सोमवार को पुलिस के सीनियर अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस को यह जानकारी दी।

चीन के वुहान से उत्पन्न हुए कोरोना वायरस से अबतक 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। चीन के बाद इस वायरस से इटली में सबसे ज्यादा मौते हुई हैं। अभी तक यह वायरस 120 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। अमेरिका भी इस वायरस से अछूता नहीं है। यह पर कम से कम 50 से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए हैं। वही  भारत में इस वायरस से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है वही 100 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

इस वायरस का अभी कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। इस वायरस की रोकथाम के लिए अमेरिका में पहले वैक्सीन मानव ट्रायल भी शुरु हो गया है, जिसका परीक्षण तीन महीने तक चलेगा। अमेरिका के अलावा जर्मनी भी इस महामारी की रोकथाम के लिए वैक्सीन तैयार कर रही है। जर्मनी ने आरोप लगाया है कि वैक्सीन बना रही जर्मन कंपनी पर यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नजरें हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.