Move to Jagran APP

Nepal: देउबा -ओली ने नेपाल में नई सरकार के गठन पर की चर्चा, सीपीएन-यूएमएल ने जारी किया व्हिप

नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा और सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष केपी शर्मा ओली ने बुधवार को नेपाल में नवीनतम राजनीतिक घटनाक्रम और दोनों दलों द्वारा नई गठबंधन सरकार बनाने पर सहमति के बाद मुलाकात की है। सीपीएन-यूएमएल ने शुक्रवार को होने वाले मतदान से पहले अपने सांसदों को प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड के खिलाफ वोट करने के लिए व्हिप जारी किया है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Thu, 11 Jul 2024 05:45 AM (IST)
देउबा -ओली ने नेपाल में नई सरकार के गठन पर की चर्चा

पीटीआई, काठमांडू। नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा और सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष केपी शर्मा ओली ने बुधवार को नेपाल में नवीनतम राजनीतिक घटनाक्रम और दोनों दलों द्वारा नई गठबंधन सरकार बनाने पर सहमति के बाद मुलाकात की है।

दोनों नेताओं के बीच बैठक का उद्देश्य नेपाली कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी आफ नेपाल-यूनिफाइड मा‌र्क्सवादी लेनिनवादी (सीपीएन-यूएमएल) द्वारा पिछले हफ्ते सरकार गिराने के बाद नई गठबंधन सरकार बनाने पर भविष्य की रणनीति तैयार करना था।

काठमांडू के बाहरी इलाके बुधनिलकांठा में देउबा के आवास पर हुई दो घंटे की बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने ओली के नेतृत्व वाले नए गठबंधन के पक्ष में हस्ताक्षर कराने और इसे राष्ट्रपति को सौंपने जैसे मामलों पर चर्चा की।

एएनआइ के अनुसार, सीपीएन-यूएमएल ने शुक्रवार को होने वाले मतदान से पहले अपने सांसदों को प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड के खिलाफ वोट करने के लिए व्हिप जारी किया है।