Move to Jagran APP

Russia Ukraine War: यूक्रेन की सीमा से लगे रूस के बेलगोरोद क्षेत्र में विस्फोट, तीन की मौत

रूस और यूक्रेन के बीच चार महीने से अधिक समय से युद्ध जारी है। इसी बीच रविवार को यूक्रेन की सीमा से लगे रूस के बेलगोरोद क्षेत्र में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई। क्षेत्र के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने यह जानकारी दी।

By Achyut KumarEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 01:08 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 01:08 PM (IST)
Russia Ukraine War: यूक्रेन की सीमा से लगे रूस के बेलगोरोद क्षेत्र में विस्फोट, तीन की मौत
रूस के बेलगोरोद क्षेत्र में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कीव, एएफपी। यूक्रेन की सीमा से लगे रूस के बेलगोरोद क्षेत्र में रविवार को 'मजबूत विस्फोटों' में तीन लोगों की मौत हो गई। यूक्रेन की सीमा से लगे क्षेत्र के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव (Vyacheslav Gladkov) ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हम वर्तमान में परिस्थितियों को स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। ग्लैडकोव ने कहा कि विस्फोटों से आवासीय भवनों और घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। वहीं, यूक्रेन ने रूस का मुकाबला करने के लिए पश्चिमी देशों से ज्यादा दूर मार करने वाले हथियारों और एयर डिफेंस सिस्टम की मांग की है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि सहयोगी अगर वास्तव में सहयोग करना चाहते हैं तो वे जल्द प्रभावशाली मदद मुहैया कराएं। 

loksabha election banner

रूसी सेना के हमले में 21 लोगों की मौत

बता दें, रूसी सेना ने शुक्रवार को ओडेसा के निकट एक रिहायशी इमारत पर मिसाइल से हमला कर दिया, जिसमें 21 लोग मारे गए। जबकि कई लोग घायल हो गए। नागरिक ठिकाने पर रूसी सेना का यह इसी सप्ताह दूसरा हमला था। इससे पहले उसने सोमवार को क्रेमेनचुक शहर के शापिंग सेंटर पर मिसाइल दागी थी, जिसमें 19 लोग मारे गए थे।

9 मंजिला इमारत हुई ध्वस्त

रूसी हमले में नौ मंजिला अपार्टमेंट पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। उसके नजदीक स्थित 14 मंजिला इमारत भी क्षतिग्रस्त हो गई। यह हमला जिस स्थान पर हुआ, वह ओडेसा बंदरगाह के काफी नजदीक है। आधी रात के बाद हुए इस हमले से लोगों में चीख-पुकार मच गई। पड़ोसी गांव के लोगों ने आकर मलबे में दबे घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। जिस इमारत पर हमला हुआ उसमें कुल 152 लोग रहते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.