कीव, रायटर्स। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमीर जेलेंस्की ने देश में बुनियादी ढांचे पर और अधिक रूसी मिसाइल हमलों की भविष्यवाणी की है। उन्होंने अपने नागरिकों एक सप्ताह और ठंड व अंधेरे में रहने की चेतावनी दी है, क्योंकि रूस अगर बुनियादी ढांचे पर हमला करता है, तो लोगों को और अधिक परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

बुनियादी ढांचा बन सकता है रूसी मिसाइल का निशाना

बता दें कि रूस अक्टूबर की शुरुआत से ही यूक्रेन की ऊर्जा अवसंरचना पर बड़े पैमाने पर मिसाइल की बारिश कर रहा है। साथ ही रूसी का नया हमला पिछले हमले से काफी अधिक प्रभावशाली होता है, जिससे यूक्रेन में काफी नुकसान हो रहा है। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बीती रात अपने संबोधन में कहा कि उन्हें इस सप्ताह नए हमलों की उम्मीद है, जिसका निशाना बुनियादी ढांचा हो सकता है।

जेलेंस्की ने रूस को लेकर जताई आशंका

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि जब तक रूस के पास मिसाइल है, वह शांत नहीं बैठेगा। उन्होंने कहा, 'जब तक उनके पास मिसाइलें हैं, दुर्भाग्य से वे शांत नहीं होंगे।' कीव का कहना है कि रूसी हमले में यूक्रेनी बुनियादी ढांचे को लक्षित किया जाता है। उन्होंने कहा कि रूस का उद्देश्य नागरिकों को नुकसान पहुंचाना है, जिसने युद्ध को अपराध बना दिया है। हालांकि इन आरोपों से मास्को ने इनकार किया है। उन्होंने कहा कि हमारा इरादा नागरिकों को चोट पहुंचाना नहीं है। लेकिन, रूस ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनकी पीड़ा तब तक खत्म नहीं होगी, जब तक कि यूक्रेन रूस की मांगों को पूरा नहीं करता।

कीव में कमियों से जूझ रहे हैं नागरिक

इधर कीव में रविवार को बर्फबारी हुई और तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं, यूक्रेन की राजधानी और उसके आसपास के लाखों लोग रूसी हवाई हमलों के कारण बिजली आपूर्ति सहित कई अन्य समस्याओं से जूझ रहे हैं। शहर के अधिकारियों ने कहा कि हम बिजली, पानी और अन्य चीजों की बहाली को पूरा करने वाले थे, लेकिन उच्च स्तर पर खपत को देखते हुए कुछ ब्लैकआउट लगाए गए थे।

ये भी पढ़ें: Fact Check : छत्तीसगढ़ के कोरबा में घटी घटना की पुरानी खबर को अभी का समझकर किया गया वायरल

ये भी पढ़ें: बाजार में क्रेडिट कार्ड डेटा से सौ गुना महंगा बिकता है हेल्थ डेटा

Edited By: Devshanker Chovdhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट