Move to Jagran APP

South Korea PM: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने की प्रधानमंत्री की नियुक्ति

South Korea PM दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक योल ने शनिवार को हान डक-सू को अपनी सरकार का प्रधान मंत्री नियुक्त किया है। इससे पहले पीएम हान डक-सू ने उदार (liberal) और रूढ़िवादी (conservative) दोनों राष्ट्रपतियों की सरकारों के तहत कई उच्च पदों पर कार्य कर चुके हैं।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 08:50 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 08:50 PM (IST)
नियुक्ति को मंजूरी देने के एक दिन पहले राष्ट्रपति यूं ने प्रधान मंत्री हान को नियुक्ति प्रमाण पत्र दिया था।

सियोल, एएनआइ। दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यूं सुक योल ने शनिवार को हान डक-सू को अपनी सरकार का प्रधान मंत्री नियुक्त किया है। राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, देश की संसद ने पिछले दिन नियुक्ति को मंजूरी देने के एक दिन पहले राष्ट्रपति यूं ने प्रधान मंत्री हान को नियुक्ति प्रमाण पत्र दिया था। बता दें कि इससे पहले पीएम हान डक-सू ने उदार (liberal) और रूढ़िवादी (conservative) दोनों राष्ट्रपतियों की सरकारों के तहत कई उच्च पदों पर कार्य कर चुके हैं।

loksabha election banner

पूर्व उदार राष्ट्रपति किम डे-जंग और पूर्व उदार राष्ट्रपति रोह मू-ह्यून के कार्यकाल में पीएम हान डक-सू ने वित्त और प्रधानमंत्रियों के तहत आर्थिक मामलों के लिए वरिष्ठ राष्ट्रपति सचिव के रूप में काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व रूढ़िवादी राष्ट्रपति ली म्युंग-बक के तहत संयुक्त राज्य अमेरिका में राजदूत के रूप में भी कार्य किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.