Move to Jagran APP

PM Modi Austria Visit: प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले ऑस्ट्रिया में गूंजा 'मोदी है तो मुमकिन है', चासंलर और राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

PM Modi Austria Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की रात दो दिवसीय ऑस्ट्रिया दौरे के लिए रूस से रवाना हो चुके हैं। ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर ने पीएम मोदी को आमंत्रित किया था। दोनों देश आपसी सहयोग और संबंधों को मजबूत बनाने पर चर्चा करेंगे। बतौर प्रधानमंत्री यह नरेंद्र मोदी की पहली ऑस्ट्रिया यात्रा है। आखिरी बार इंदिरा गांधी ऑस्ट्रिया आई थीं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Tue, 09 Jul 2024 10:10 PM (IST)
PM Modi Austria Visit: प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले ऑस्ट्रिया में गूंजा 'मोदी है तो मुमकिन है', चासंलर और राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस से ऑस्ट्रिया को रवाना। (फोटो- एएनआई)

एएनआई, वियना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के बाद ऑस्ट्रिया रवाना हो चुके हैं। दो दिवसीय अपने दौरे में पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर और राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलन से मुलाकात करेंगे। चार दशक बाद ऑस्ट्रिया का दौरा करने वाले नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं। इससे पहले 1983 में बतौर प्रधानमंत्री आखिरी बार इंदिरा गांधी ने ऑस्ट्रिया का दौरा किया था। उधर, ऑस्ट्रिया में भारतीय प्रवासियों के युवा सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने वियना पहुंचे। कबीर मित्तल नाम के बच्चे ने पीएम मोदी के स्वागत में एक कविता सुनाई।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी को मिला रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, अब तक 16 देश कर चुके हैं सम्मानित

दोनों देशों में संबंध और मजबूत होंगे

विनीत भारद्वाज ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है कि 40 साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री यहां आ रहा है। हमें उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे। मैं 3-4 देशों में रहा हूं। यहां प्रवासी भारतीयों का जो जुड़ाव मुझे महसूस होता है, वह एक अलग स्तर का है।

मोदी है तो मुमकिन है

श्रद्धा अग्रवाल ने कहा कि मैं करीब 18 साल से ऑस्ट्रिया में रह रही हूं। सबसे पहले मैं पीएम मोदी को उनके तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई देना चाहती हूं। ऑस्ट्रिया में मौजूद भारतीय समुदाय की ओर से हम उनका हार्दिक स्वागत करते हैं। वह अपने साथ ऊर्जा लेकर आते हैं। मैं बस इतना ही कहना चाहती हूं कि यह मोदी का जादू है। मोदी का जादू पूरी दुनिया में चल रहा है। मोदी है तो मुमकिन है।

यह भी पढ़ें: बम-बंदूक और गोलियों के बीच शांति वार्ता संभव नहीं, बातचीत के रास्ते पर चलना होगा; पुतिन से बोले पीएम मोदी