Move to Jagran APP

PM Modi in Austria: ऑस्ट्रिया यात्रा पर पहुंचे पीएम मोदी, चांसलर नेहमर से की मुलाकात; भारतीय समुदाय के लोगों से करेंगे संवाद

रूस की दो दिवसीय यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम दो दिवसीय यात्रा पर ऑस्ट्रिया पहुंच गए। विएना में अपने प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी आस्टि्रयाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलन से मुलाकात करेंगे और चांसलर कार्ल नेहमर के साथ वार्ता करेंगे। दोनों नेता भारत और ऑस्ट्रिया के शीर्ष कारोबारियों को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी भारतीय समुदाय के सदस्यों से संवाद करेंगे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Wed, 10 Jul 2024 03:21 AM (IST)
रूस यात्रा के बाद ऑस्ट्रिया पहुंचे पीएम मोदी

पीटीआई, विएना। रूस की दो दिवसीय यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम दो दिवसीय यात्रा पर ऑस्ट्रिया पहुंच गए। 40 से अधिक वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली ऑस्ट्रिया यात्रा है। प्रधानमंत्री मोदी से पहले 1983 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आस्ट्रिया की यात्रा की थी।

विएना में अपने प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ऑस्टि्रयाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलन से मुलाकात करेंगे और चांसलर कार्ल नेहमर के साथ वार्ता करेंगे। दोनों नेता भारत और आस्ट्रिया के शीर्ष कारोबारियों को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का आस्ट्रिया में भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ संवाद का भी कार्यक्रम है।

— ANI (@ANI) July 9, 2024

ऑस्ट्रिया पहुंचते ही पीएम ने किया ट्वीट

ऑस्ट्रिया पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने इस संबंध में ट्वीट भी किया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, चांसलर कार्ल नेहमर, वियना में आपसे मिलकर खुशी हुई। भारत-ऑस्ट्रिया की दोस्ती मजबूत है और आने वाले समय में यह और भी मजबूत होगी।

रात्रिभोज के लिए पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रिया गणराज्य के संघीय चांसलर कार्ल नेहमर द्वारा आयोजित रात्रिभोज के लिए पहुंचे। उन्होंने यहां प्रवासी भारतीयों का भी अभिनंदन किया।

— ANI (@ANI) July 9, 2024

गाया गया वंदे मातरम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होटल रिट्ज-कार्लटन पहुंचने पर ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने उनका स्वागत करते हुए 'वंदे मातरम' गाया।

पीएम मोदी के सामने वंदे मातरम गाने वाले ग्रुप और ऑर्केस्ट्रा की ऑस्ट्रियाई कलाकार एंटोनिया ने कहा कि उनके (पीएम मोदी) सामने प्रदर्शन करना हमारे लिए एक खूबसूरत पल था। वह एक दोस्त की तरह हमारे पास आए और हमसे बातचीत की।

भारतीय समुदाय की एक सदस्य ने कही ये बात

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय समुदाय की एक सदस्य ने कहा, "हमने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की...हम बहुत खुश हैं कि हमें उनसे मिलने का मौका मिला।