Move to Jagran APP

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दूतेर्ते ने खोला राज, हाउसमेड से की थी छेड़खानी

फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दूतेर्ते अपने बड़बोलेपन से अकसर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। वह कई बार अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ इस्‍तेमाल किए गए अपशब्‍दों की वजह से भी सुर्खियों में आए हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 08:13 PM (IST)
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दूतेर्ते ने खोला राज, हाउसमेड से की थी छेड़खानी
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दूतेर्ते ने खोला राज, हाउसमेड से की थी छेड़खानी

नई दिल्‍ली [जागरण स्‍पेशल]। फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दूतेर्ते अपने बड़बोलेपन से अकसर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। वह कई बार अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ इस्‍तेमाल किए गए अपशब्‍दों की वजह से भी सुर्खियों में आए हैं। हाल ही में उन्‍होंने भगवान के अस्तित्व को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्‍होंने यहां तक कहा है कि यदि यह सिद्ध कर दें कि भगवान है तो वह अपने पद से इस्‍तीफा दे देंगे। आपको बता दें कि दुतेर्ते इससे पहले दुष्‍कर्म पर जोक कहने की वजह से भी सुर्खियों में आए थे और उनकी इसको लेकर विश्‍वजगत में तीखी आलोचना भी हुई थी।

loksabha election banner

लेकिन इस बार वह किसी दूसरी वजह से चर्चा में हैं। उन्‍होंने पहली बार खुद की जिंदगी से जुड़ा राज खोला है। उन्‍होंने कहा है कि बचपन में उन्‍होंने अपनी हाउसमेड से छेड़खानी की थी। यह राज उन्‍होंने एक भाषण के दौरान खोला।

न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक अपने भाषण के दौरान उन्‍होंने रोमन कैथोलिक चर्च के बारे में काफी कुछ कहा था। उन्‍होंने इस दौरान यहां तक कहा कि मेड के रूम में घुसकर उसके साथ छेड़खानी करने की घटना का कंफेशन उन्‍होंने पादरी के सामने भी किया था। उनके मुताबिक जिस वक्‍त वह मेड के रूम में गए थे उस वक्‍त वह सो रही थी। उन्‍होंने सोती हुई मेड के ऊपर से कंबल हटा दिया, इसी दौरान उसकी नींद खुल गई और वह उसके कमरे से भाग खड़े हुए। दुतेर्ते ने इस दौरान ऐसा कुछ भी कहा जिसको यहां पर नहीं लिखा जा सकता है।

इस घटना का विवरण पादरी के समक्ष करने पर उन्‍हें पादरी ने यहां तक कहा कि वह नरक में जाएंगे। फिलीपींस के राष्‍ट्रपति अपने बयान को लेकर जिस वजह से सुर्खियों में आए हैं उसको लेकर भी उनकी आलोचना हो रही है। महिलाओं से जुड़ी संस्‍था की महासचिव जोम्‍स सालवेडोर का कहना है कि दुतेर्ते महिलाओं से जुड़ी हिंसा को सामान्‍य मानते हैं जो कि बेहद खतरनाक सोच है।

उनका यहां तक कहना था कि राष्‍ट्रपति ने जो खुलासा किया है वह न सिर्फ उनके लिए बल्कि पूरे देश के लिए बेहद शर्मनाक है। उन्‍होंने इस तरह की घटना का जिक्र कर अपने पद की गरिमा को कलंकित किया है जिसके लिए उन्‍हें अपने पद से इस्‍तीफा दे देना चाहिए। आपको बता दें कि इसी वर्ष फरवरी में राष्‍ट्रपति दुतेर्ते ने सेना से फीमेल कम्‍यूनिस्‍ट समर्थकों को गोली मार देने तक के आदेश दिए थे।

वर्ष 2016 में आस्‍ट्रेलियन मिसनरी में 1989 के दौरान हुए दुष्‍कर्म को लेकर शर्मनाक बात कही थी। यह पहला मौका नहीं है कि जब उन्‍होंने कैथोलिक चर्च को लेकर तीखी बातें की हों। दुतेर्ते के शासनकाल में कैथोलिक चर्च और इनसे जुड़े लोगों पर काफी सख्‍ती की गई है। इतना ही नहीं दो साल के दौरान करीब 20 हजार लोगों की मौत उनके दमनचक्र का ही नतीजा है। उन्‍होंने यहां तक कहा है कि जो भी कोई उनके ड्रगवार के खिलाफ सिर उठाता है उसका सिर धड़ से अलग कर देना चाहिए।

यहां पर खुलेआम बिकती है एके47 से लेकर रॉकेट लॉन्‍चर तक, क्‍या चाहिए आपको


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.