Move to Jagran APP

मेक्सिको में बढ़ रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 5, 681 मामले

मेक्सिको में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में यहां पर 5681 मामले सामने आए हैं। अब यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 230000 के पार पहुंच गया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 12:22 PM (IST)
मेक्सिको में बढ़ रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 5, 681 मामले
मेक्सिको में बढ़ रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 5, 681 मामले

मेक्सिको सिटी, एएनआइ। मेक्सिको में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में यहां पर 5,681  मामले सामने आए हैं। अब यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 2,30,000 के पार पहुंच गया है। वहीं मरनेवालों की संख्या 28, 510 तक पहुंच गई है। इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। इस वक्त इस वायरस का कोई भी कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। 

loksabha election banner

इस वक्त सिर्फ भारत में 6 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 17 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पूरी दुनिया में 1 करोड़ के पार संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है वहीं मरनेवालों कीसंख्या 5 लाख 14 हजार के पार पहुंच गई है। पूरी दुनिया में इस वायरस से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 27 लाख 28 हजार के पार पुहंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 30 हजारके पार पहुंच गई है। यूएस के बाद ब्राजील, रुस, भारत जैसे देश सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। 

इस बीमारी से बचने के लिए कई देशों ने अपने यहां पर भी लॉकडाउन भी लगाया, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना पड़ा। इसके बाद धीरे स्थिति को ठीक करने के लिए कई देशों ने अपने यहां पर लॉकडाउन में ढील देना शुरू कर दी, जिसके बाद संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ने लगी। 

चीन के वुहान से फैले इस वायरस से निपटने के लिए सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं यही नहीं सभी देश इससे निजात पाने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं हालांकि अभी तक इस जानलेवा वायरस की कोई भी वैक्सीन बन नहीं पाई है। सभी देश इंसान से इंसान में फैलने वाले इस वायरस से परेशान है और एहतियात बरत रहे हैं ताकी इस संक्रमण को रोका जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.