Move to Jagran APP

समुद्र में अपने अधिकारी के शव की तला में दक्षिण कोरिया, उत्तर कोरिया ने सीमा उल्लंघन ना करने की चेतावनी

उत्तर कोरिया के जल क्षेत्र में मारे गए मत्स्य अधिकारी के शव की तलाश के बीच उत्तर कोरिया ने अपनी समुद्री सीमा का उल्लंघन करने से बचने के लिए रविवार को दक्षिण कोरिया को चेतावनी दी। प्योंगयांग ने कहा कि यह दक्षिण कोरियाई अधिकारी के शव की खोज करेगा

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 12:27 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 12:27 PM (IST)
समुद्र में अपने अधिकारी के शव की तला में दक्षिण कोरिया, उत्तर कोरिया ने सीमा उल्लंघन ना करने की चेतावनी
उत्तर कोरिया ने दी दक्षिण कोरिया को समुद्र में सीमा उल्लंघन ना करने की चेतावनी।

सियोल, एएनआइ। उत्तर कोरिया के जल क्षेत्र में मारे गए मत्स्य अधिकारी के शव की तलाश के बीच उत्तर कोरिया ने अपनी समुद्री सीमा का उल्लंघन करने से बचने के लिए रविवार को दक्षिण कोरिया को चेतावनी दी

loksabha election banner

प्योंगयांग ने कहा कि यह दक्षिण कोरियाई अधिकारी के शव की खोज करेगा और यदि उन्हें शव का पता चलता हैं तो उन्हें सौंप देंगे। पिछले हफ्ते उत्तर कोरियाई सैनिकों ने दोनों देशों के बीच येलो सी सीमा के पास 47 वर्षीय दक्षिण कोरियाई अधिकारी को गोली मार दी थी। सियोल तब से शव की तलाश कर रहा है।

कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी को योनहाप के हवाले से कहा गया कि हमारी नौसेना के पश्चिमी बेड़े की एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण की ओर युद्धपोतों सहित कई जहाजों को कार्रवाई के लिए लाया गया है।  जिसे तलाशी अभियान माना जा रहा है और उन्हें 25 सितंबर से हमारे क्षेत्रीय जल में घुसने दिया है। यह हमारी उचित सतर्कता को बढ़ाता है। एक और भयानक घटना हो सकती है।

हम अपने क्षेत्रीय  समुद्र में किसी भी घुसपैठ को कभी नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं और हम इसके खिलाफ दक्षिण पक्ष को गंभीरता से चेतावनी देते हैं। हम दक्षिण की ओर आग्रह करते हैं कि पश्चिम समुद्र में सैन्य सीमांकन रेखा के पार घुसपैठ को तुरंत रोकें जिससे तनाव बढ़ सकता है। इस सप्ताह की शुरुआत में, दक्षिण कोरियाई सैनिकों ने युद्ध की तत्परता बढ़ा दी थी, क्योंकि यह पता चला था कि देश के मत्स्य अधिकारी को पड़ोसी देश में गोली मार दी गई थी।

शुक्रवार को उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने दक्षिण कोरियाई अधिकारी की हत्या के लिए माफी मांगी थी, उन्होंने कहा कि उन्हें अपने देश के पानी में हुई अप्रत्याशित और दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए गहरा खेद है।

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश- युवती ने दो रेलवे अधिकारियों पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, नौकरी का झांसा देकर बुलाया था भोपाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.