सियोल, एएनआइ। उत्तर कोरिया के जल क्षेत्र में मारे गए मत्स्य अधिकारी के शव की तलाश के बीच उत्तर कोरिया ने अपनी समुद्री सीमा का उल्लंघन करने से बचने के लिए रविवार को दक्षिण कोरिया को चेतावनी दी

प्योंगयांग ने कहा कि यह दक्षिण कोरियाई अधिकारी के शव की खोज करेगा और यदि उन्हें शव का पता चलता हैं तो उन्हें सौंप देंगे। पिछले हफ्ते उत्तर कोरियाई सैनिकों ने दोनों देशों के बीच येलो सी सीमा के पास 47 वर्षीय दक्षिण कोरियाई अधिकारी को गोली मार दी थी। सियोल तब से शव की तलाश कर रहा है।

कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी को योनहाप के हवाले से कहा गया कि हमारी नौसेना के पश्चिमी बेड़े की एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण की ओर युद्धपोतों सहित कई जहाजों को कार्रवाई के लिए लाया गया है।  जिसे तलाशी अभियान माना जा रहा है और उन्हें 25 सितंबर से हमारे क्षेत्रीय जल में घुसने दिया है। यह हमारी उचित सतर्कता को बढ़ाता है। एक और भयानक घटना हो सकती है।

हम अपने क्षेत्रीय  समुद्र में किसी भी घुसपैठ को कभी नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं और हम इसके खिलाफ दक्षिण पक्ष को गंभीरता से चेतावनी देते हैं। हम दक्षिण की ओर आग्रह करते हैं कि पश्चिम समुद्र में सैन्य सीमांकन रेखा के पार घुसपैठ को तुरंत रोकें जिससे तनाव बढ़ सकता है। इस सप्ताह की शुरुआत में, दक्षिण कोरियाई सैनिकों ने युद्ध की तत्परता बढ़ा दी थी, क्योंकि यह पता चला था कि देश के मत्स्य अधिकारी को पड़ोसी देश में गोली मार दी गई थी।

शुक्रवार को उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने दक्षिण कोरियाई अधिकारी की हत्या के लिए माफी मांगी थी, उन्होंने कहा कि उन्हें अपने देश के पानी में हुई अप्रत्याशित और दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए गहरा खेद है।

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश- युवती ने दो रेलवे अधिकारियों पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, नौकरी का झांसा देकर बुलाया था भोपाल

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021