Move to Jagran APP

North Korea Missile Test: उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, एक महीने में किया सातवां परीक्षण

North Korea Ballistic Missile तानाशाह किम जोंग के देश उत्तर कोरिया ने आज फिर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है। उत्तर कोरिया द्वारा इस महीने में यह सातवां मिसाइल परीक्षण किया गया है। अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास को देखते हुए यह परीक्षण किए जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaMon, 27 Mar 2023 05:46 AM (IST)
North Korea Missile Test: उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, एक महीने में किया सातवां परीक्षण
North Korea Ballistic Missile उत्तर कोरिया ने किया मिसाइल परीक्षण।

सियोल, एपी। North Korea Ballistic Missile उत्तर कोरिया ने आज एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है। दक्षिण कोरिया की सेना का कहना है कि किम जोंग के देश ने अपने पूर्वी तट से समुद्र की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है। हालांकि, सियोल के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने सोमवार को तुरंत यह नहीं बताया कि मिसाइल कितनी दूर तक गई या कहां गिरी।

महीने में सातवीं बार किया मिसाइल टेस्ट

उत्तर कोरिया द्वारा किया गया यह प्रक्षेपण इस महीने में सातवां था। उत्तर कोरिया ने अमेरिका-दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यासों के बीच अपने सैन्य प्रदर्शनों को बढ़ाने का काम किया है। अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने पिछले सप्ताह ही 11-दिवसीय अभ्यास पूरा किया है, जिसमें वर्षों में उनका सबसे बड़ा क्षेत्र प्रशिक्षण शामिल था।

उत्तर कोरिया और तेज करेगा परीक्षण

दूसरी ओर उत्तर कोरिया अपनी परीक्षण गतिविधियों को और तेजी से आगे बढ़ाने का काम कर सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका आने वाले दिनों में दक्षिण कोरिया में संयुक्त युद्ध अभ्यास के दूसरे दौर के लिए एक विमान वाहक भेजने की योजना बना रहा है।