सिओल, एएफपी। उत्तर कोरिया ने अमेरिका के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है। उत्तर कोरिया ने बिडेन को एक पागल कुत्ता कहा है। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शब्दों को दोहराया है।

उत्तर कोरिया अपने ऐसे बयानों के जाना जाता है, लेकिन ऐसे बयान उसके  अपने मानकों से भी असामान्य रूप से क्रूर हैं। उत्तर की आधिकारिक केसीएनए समाचार एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि बिडेन के पास डीपीआरके के सर्वोच्च नेतृत्व की गरिमा को धूमिल करने का साहस था।

उत्तर कोरिया की ओर से कहा गया कि बिडेन जैसे पागल कुत्ते बहुत से लोगों को चोट पहुंचा सकते हैं यदि उन्हें इसके बारे में चलाने की अनुमति दी जाए।उन्हें छड़ी से पीट-पीटकर मारना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा करना अमेरिका के लिए भी फायदेमंद होगा।

उन्होंने कहा कि ऐसा करना अमेरिका के लिए भी फायदेमंद होगा। यह स्पष्ट नहीं था कि प्योंगयांग के उकसाने पर क्या उकसाया गया था, लेकिन बिडेन के अभियान ने इस सप्ताह एक विज्ञापन जारी किया जिसमें ट्रम्प की विदेश नीति की निंदा करते हुए कहा गया कि तानाशाहों और अत्याचारियों की प्रशंसा की जाती है, हमारे सहयोगियों ने एक तरफ धकेल दिया।

दक्षिण कोरिया के वॉइसओवर की ओर से कहा गया कि अत्याचारी टिप्पणी ऐसे क्षण में आती है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की सिंगापुर शिखर बैठक में हाथ मिलाते हुए एक तस्वीर दिखाई देती है।

केडीएनए ने कहा कि बिडेन ने डिमेंशिया के अंतिम स्टेज का संकेत दिखाया है। ऐसा लगता है कि उनके जीवन को विदा करने का समय आ गया है। केसीएनए ने उम्मीदवार के नाम को 'बैडेन' कहा। यह पहली बार नहीं है जब उत्तर कोरिा ने बिडेन की निंदा की है। मई में इसने उन्हें किम को तानाशाह और अत्याचारी कहने के कुछ दिनों बाद नक़ली और कम बुद्धि का मूर्ख कहा।

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप