वाशिंगटन, एएनआइ नौ साल की दिव्यांग डेजी मे दिमित्री ने न्यूयॉर्क फैशन वीक में अपने रैंप वॉक से सबका दिल जीत लिया। ब्रिटेन के बर्मिघम में रहने वाली डेजी फिबुलर हेमीमेलिया नामक गंभीर बीमारी के साथ पैदा हुई थी। इस बीमारी में व्यक्ति के पैर की फिबुलर हड्डियां छोटी होती हैं या बिल्कुल नहीं होतीं। इसकी वजह से 18 माह की उम्र में डेजी के दोनों पैर काटने पड़े थे। अब वह नकली पैरों के सहारे वह चलती हैं।

फैशन शो में लिया हिस्सा
दुनिया के सबसे मशहूर फैशन शो में हिस्सा लेकर डेजी ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। अपने हौसले से डेजी ने साबित कर दिया कि दिव्यांगता किसी के सपनों में रुकावट नहीं बन सकती। शो में डेजी ने फ्रांस के लुलु एट गिगी काउचर के लिए रैंप वॉक किया। वह इस कंपनी की ब्रांड एंबेसडर बन चुकी हैं। अपनी इस उपलब्धि से खुश डेजी ने कहा कि उन्हें खुद पर गर्व है।

कई कंपनियों के लिए कर चुकी हैं मॉडलिंग
डेजी फिबलुर ने अपनी बीमारी को अपनी सफलता का अवरोध नहीं बनाया, बल्कि उन्होंने मॉडलिंग के क्षेंत्र में काम किया। ब्रिटेन और आइलैंड कई कंपनियों के लिए वह काम कर चुकी हैं। डेजी के पिता ने उनके साहस बढ़ाने में अहम योगदान दिया। 

डेजी मे सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव
डेजी में सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। आए दिन वह अपनी मॉडलिंग की फोटो-वीडियो शेयर करती रहती हैं। सोशल मीडिया पर छोटी से मॉडल के जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

First child double amputee to walk New York fashion week 🧚‍♂️ Model @daisymay_demetre Designer @luluetgigi Powered by @artheartsfashion Official sponsor @marcdefang @brutamerica #societyfashionweek #nyfw #amputeemodel #doubleamputee #differentisbeautiful #inspiration #newyorkfashionweek #newyork #fashionmodel #runwaymodel #runwaywalk #runway #runwayfashion #model #highfashion #fashionlifetour #highfashionmodel #scoutme #scoutmenyc #gettyimages #newface #watchoutworld #followme

A post shared by Daisy-May Demetre (@daisymay_demetre) on

यह भी पढ़ें:Kriti Sanon Made Heads Turn At NYFW: न्यूयॉर्क फैशन वीक में अपनी दिलकश अदाओं से छा गई कृति सेनन

 

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप