Move to Jagran APP

बांग्लादेश की पीएम हसीना पर 25 साल पहले हुए हमले में नौ को मृत्युदंड

हसीना पर 23 सितंबर 1994 को यह हमला उस वक्त हुआ था जब वह रेल से अपने राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत पाबना के ईशवर्दी पहुंची थीं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 09:45 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 09:45 PM (IST)
बांग्लादेश की पीएम हसीना पर 25 साल पहले हुए हमले में नौ को मृत्युदंड
ढाका, प्रेट्र। बांग्लादेश की एक अदालत ने प्रधानमंत्री शेख हसीना पर 25 साल पहले हुए हमले के मामले में बुधवार को विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के नौ कार्यकर्ताओं को मौत की सजा सुनाई। इसी मामले में बीएनपी के 25 अन्य कार्यकर्ताओं को उम्रकैद की सजा हुई है।

हसीना पर 23 सितंबर, 1994 को यह हमला उस वक्त हुआ था जब वह रेल से अपने राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत पाबना के ईशवर्दी पहुंची थीं। सत्तारूढ़ बीएनपी के कार्यकर्ताओं ने उनकी ट्रेन पर पर हमला कर दिया था। इस हमले में हसीना बाल-बाल बची थीं। उस समय बीएनपी की खालिदा जिया प्रधानमंत्री थीं।

loksabha election banner

इस मामले में रेलवे पुलिस ने 135 लोगों को आरोपित किया था। पाबना की अदालत में यह फैसला आते ही बीएनपी कार्यकर्ताओं ने अदालत परिसर में जमकर विरोध-प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.