Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड: हवा में टकराए दो विमान, हादसे में दोनों पायलटों की मौत

न्यूजीलैंड में दो एयरक्राफ्ट हवा में टकरा गए। इस हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि विमानों में आग लगने से यह हासदा हुआ है।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 01:17 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 01:30 PM (IST)
न्यूजीलैंड: हवा में टकराए दो विमान, हादसे में दोनों पायलटों की मौत
न्यूजीलैंड: हवा में टकराए दो विमान, हादसे में दोनों पायलटों की मौत

वेलिंगटन, पीटीआई। न्यूजीलैंड में दो एयरक्राफ्ट के हवा में टकराने से बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें दोनों एयरक्राफ्ट के पायलटों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जब ये हादसा हुआ तब दोनों एयरक्राफ्ट अपनी मंजिल पर पहुंचने ही वाले थे। प्लेन क्रैश का अंदेशा होते ही चार लोग पैराशूट से एयरक्राफ्ट से नीचे की तरफ कूद गए थे। वहीं हादसे से पहले ही एक हेलीकॉप्टर ने लैंड करने की तैयारी कर ली थी। पुलिस ने बताया कि अचानक से बहुत तेजी में दो एयरक्राफ्ट आकर जमीन पर गिर गए। यह हादसा मास्टरटोन (Masterton) शहर में हूड एरोड्रम (Hood Aerodrome) के पास हुआ है।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि उनके पास पहले से हादसे की कोई जानकारी नहीं थी साथ ही पुलिस ने पीड़ितों का नाम बताने से भी इंकार कर दिया है, वह अभी उनके परिवारों से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है। एक चश्मदीद ने बताया कि उसने बहुत तेज आवाज सुनी और उसके बाद दो प्लेन उसे जमीन पर पड़े दिखाई दिए। एक स्थानीय पायलट इंस्ट्रक्टर ने बताया कि विमानों को एरोड्रम में 9, 500 फीट तक उड़ान भरने की इजाजत है, लेकिन इसके साथ ही पायलटों को इस बात की चेतावनी दी जाती है कि वो उड़ान भरने के दौरान लगातार रेडियो के जरिए संपर्क बनाए रखें और विमान की सभी गतिविधियों के बारे में बताते रहें।

जिन विमानों में यह हादसा हुआ उनमें से एक वेलिंगटन के स्काईडाइव का है जबकि दूसरा विमान वैरारापा एरो क्लब (Wairarapa Aero Club) का है। हूड एरोड्रोम, मास्टरटोन डिस्ट्रीक्ट काउंसिल के अंतर्गत आता है और यहीं से इसका संचालन किया जाता है। काउंसिल ने भी इस सिलसिले में अपनी वेबसाइट पर एक बयान जारी किया है। इस बयान में उसने कहा है कि हमारे पास एयरोड्रम में एक घनिष्ठ समुदाय है और इस हादसे ने उस समुदाय को हिलाकर रख दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.