Move to Jagran APP

Nepal Plane Crash: तारा एयर के विमान में सवार 21 लोगों की मौत, दुर्घटनास्थल से निकाले गए शव

Nepal Plane Crash नेपाल में तारा एयर के दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा मिल गया है। अब तक 21 शव बरामद किए जा चुके हैं। विमान में सवार सभी 22 यात्रियों की मौत की आशंका जतायी जा रही है।

By Achyut KumarEdited By: Published: Mon, 30 May 2022 07:08 AM (IST)Updated: Mon, 30 May 2022 05:09 PM (IST)
नेपाल में तारा एयर का विमान दुर्घटनाग्रस्त (फोटो- एएनआइ)

काठमांडू, एएनआइ। नेपाल के तार एयर का 9 NEAT विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में चार भारतीय सहित 22 लोग सवार थे। विमान सुबह लापता होने के कुछ घंटे बाद ही मस्टैंग जिले के कोवांग गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। सोमवार को नेपाल की सेना दुर्घटना स्थल पर पहुंची और 21 शवों को बरामद किया। शवों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। वहीं, नेपाल गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव व प्रवक्ता फणींद्र मणि पोखरेल ने संदेह व्यक्त किया है कि विमान में सवार सभी यात्रियों की मौत हो गई है।

loksabha election banner

शवों की नहीं हो रही पहचान

पुलिस निरीक्षक राज कुमार तमांग के नेतृत्व में एक टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों के शवों की पहचान अभी नहीं हो पा रही है। नेपाली सेना के प्रवक्ता के मुताबिक, 15 जवानों की एक टीम को शवों को निकालने के लिए दुर्घटनास्थल के पास उतारा गया है।

सोमवार सुबह फिर शुरू हुआ तलाशी अभियान

नेपाली सेना के मुताबिक, तारा एयर के विमान की तलाश के लिए सुबह तलाशी अभियान फिर से शुरू किया गया है। रविवार को मस्टैंग जिले में बर्फबारी के बाद तलाशी अभियान को रोक दिया गया।

चार भारतीय भी थे विमान में सवार
स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार, तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के चलते लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 19 सीटर के इस विमान में 4 भारतीय, 3 विदेशी और 13 नेपाली नागरिक सवार थे। सूत्रों के अनुसार, सेना के अधिकारियों को दूर से धुआं उठते हुए दिखाई दिया, जिसके बाद विमान का पता चल सका।

रविवार सुबह विमान ने भरी थी उड़ान

नेपाल में तारा एयर (Nepal Tara Air) के एक विमान ने रविवार सुबह उड़ान भरी थी। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, तारा एयर के डबल इंजन विमान ने सुबह पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी। आखिरी बार विमान से सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर संपर्क हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि विमान केवल 15 मिनट की उड़ान के लिए गया था और इसमें 22 यात्री सवार थे। विमान के 5 घंटे के बाद भी कोई सुराग न मिलने पर क्रैश होने की आशंका जताई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.