Move to Jagran APP

अटैची में मिला भारतीय डेंटिस्ट का शव, हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी ऑस्ट्रेलिया पुलिस

डेंटिस्ट प्रीति रेड्डी को अंतिम बार एक होटल में एक युवक के साथ देखा गया था। हत्या की गुत्थी तब उलझ गई जब उस युवक की भी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।

By Amit SinghEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 04:26 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 09:00 AM (IST)
अटैची में मिला भारतीय डेंटिस्ट का शव, हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी ऑस्ट्रेलिया पुलिस
अटैची में मिला भारतीय डेंटिस्ट का शव, हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी ऑस्ट्रेलिया पुलिस

नई दिल्ली, जेएनएन। कई दिनों से लापता भारतीय मूल की डेंटिस्ट की हत्या का सनसनी खेज मामला सामने आया है। डेंटिस्ट की हत्या के बाद उसका शव अटैची में रखा गया था। लापता होने से पहले डेंटिस्ट को एक होटल में एक युवक के साथ देखा गया था। मौत की ये गुत्थी उस वक्त उलझ गई जब होटल में डेंटिस्ट के साथ देखे गए युवक की भी संदिग्ध परिस्थितियों में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। तमाम अपराध विशेषज्ञों के साथ ऑस्ट्रेलियाई पुलिस हत्या की गुत्थी को सुलझाने में जुटी हुई है।

loksabha election banner

मृत डेंटिस्ट की पहचान 32 वर्षीय प्रीति रेड्डी के तौर पर हुई है। वह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में रह रहीं थीं। उनके परिवार ने रविवार (03-मार्च-2019) को उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वह अंतिम बार सिडनी के एक शहर सेंट लियोनार्ड्स में आयोजित एक डेंटिस्ट सम्मेलन में शामिल होने के लिए घर से निकली थीं।

जांच में जुटी ऑस्ट्रेलियाई पुलिस को पता चला कि प्रीति रेड्डी रविवार की देर रात 2:15 बजे सेंट्रल सिडनी के स्ट्रैंड आर्केड स्थित मैकडॉनल्ड्स रेस्टोरेंट में देखी गई थीं। मैकडॉनल्ड्स के सीसीटीवी कैमरे में वह अकेली दिख रही थीं। हालांकि, आगे की जांच में पुलिस को पता चला कि प्रीति, रविवार को ही सिडनी CBD के मार्केट स्ट्रीट के एक होटल में अपने जानकार एक युवक के साथ ठहरी थीं।

डेंटिस्ट की कार में ही मिला शव
प्रीति की तलाश में जुटी ऑस्ट्रेलियाई पुलिस को मंगलवार को उनकी कार सिटी सेंटर के दक्षिण में किंग्सफोर्ड की एक सड़क पर लावारिस खड़ी मिली। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उनके होश उड़ गए। कार की तलाशी में पुलिस को उसमें से क अटैची मिली। पुलिस ने अटैची खोली तो उसमें प्रीति का खून से लथपथ शव रखा था। पुलिस के अनुसार शव देखने से साफ है कि उन पर धारदार हथियार से कई हमले किए गए हैं।

कौन था वो युवक
पुलिस के अनुसार होटल में प्रीति के साथ देखा गया युवक कौन था, ये अभी स्पष्ट नहीं है। हत्या की गुत्थी उस वक्त और उलझ गई, जब प्रीति का शव मिलने से ठीक पहले सोमवार रात पुलिस को उस युवक का शव हाईवे पर ही एक सड़क दुर्घटना में मिला। सड़क दुर्घटना में युवक की कार में भयंकर एक्सीडेंट के बाद आग लग गई थी। पुलिस के अनुसार उन्हें आशंका है कि युवक ने जानबुझकर इस दुर्घटना को अंजाम दिया था। ये सड़क दुर्घटना ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में वॉलबादा और विलो ट्री के बीच हावर्ड रोड के पास हुई थी।

ये है आशंका
पुलिस को आशंका है कि सड़क दुर्घटना में मरने वाला युवक, डेंटिस्ट प्रीति का ब्वॉयफ्रेंड हो सकता है। हो सकता है कि रविवार को दोनों के होटल में ठहरने के दौरान इनके बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ हो। इसके बाद दोनों वहां से बाहर निकले। रास्ते में इनके बीच झगड़ा और बढ़ गया हो। इसके बाद युवक ने गुस्से में प्रीति की हत्या कर दी। हत्या के बाद युवक ने प्रीति के शव को ठिकाने लगाने के लिए अटैची में डाला, लेकिन ऐसा करने से पहले ही वह हिम्मत हार गया। इसके बाद आत्मग्लानि में उसने खुद को सड़क दुर्घटना में मौत के घाट उतार दिया हो। पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए सभी आशंकाओं पर जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.