पोर्ट लुईस, रायटर। मॉरीशस के वर्तमान प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ (57) पांच साल और पद पर बने रहेंगे। आम चुनावों में उनकी सत्तारूढ़ मिलिटेंट सोशलिस्ट मूवमेंट (एमएसएम) पार्टी ने आधी से ज्यादा संसदीय सीटों पर जीत हासिल की है। प्रविंद ने अपने पिता के पद छोड़ने के बाद 2017 में प्रधानमंत्री का पद संभाला था।

धन का निष्पक्ष वितरण एक अहम मुद्दा था

देश में गुरुवार को हुए मतदान में हिंद महासागर के इस समृद्ध द्वीपीय देश के 13 लाख लोगों के बीच धन का निष्पक्ष वितरण एक अहम मुद्दा था। प्रधानमंत्री प्रविंद पहले ही धन वितरण सुधारने के लिए न्यूनतम मजदूरी लागू कर चुके हैं।

एमएसएम ने 62 में से 38 सीटों पर जीत हासिल की

चुनाव आयोग के मुताबिक, एमएसएम ने 62 में से 38 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि उसकी प्रतिद्वंदी लेबर पार्टी और मॉरीशियन मिलिटेंट मूवमेंट (एमएमएम) ने क्रमश: 13 और नौ सीटें हासिल की हैं। रोड्रिग्स द्वीप की दो सीटों पर ऑर्गनाइजेशन ऑफ द पीपुल ऑफ रोड्रिग्स (ओपीआर) पार्टी ने जीत हासिल की।

प्रविंद ने कहा- विकास की दिशा में काम जारी रखने के लिए मुझे स्पष्ट जनादेश मिला

मतगणना के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में समर्थकों को संबोधित करते हुए प्रविंद ने कहा, 'इस देश में प्रगति और विकास की दिशा में काम जारी रखने के लिए मुझे स्पष्ट जनादेश मिला है।' वहीं, एमएमएम के नेता पॉल बेरेंगर ने अपने संसदीय क्षेत्र में कहा, 'मैं सभी से कहूंगा कि बिना किसी कड़वाहट के परिणामों का सम्मान करें। आइए मॉरीशस को प्राथमिकता दें (लेट्स पुट मॉरीशस फ‌र्स्ट)।' 

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप