सिंगापुर, एएनआई। मुंबई से सिंगापुर जाने वाली सिंगापुर एयरलाइंस की एक फ्लाइट में बम की अफवाह से यात्रियों में हड़कंप मच गया। सिंगापुर एयरलाइंस के बोइंग 777-300ER विमान में 263 यात्री सवार थे। पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि स्‍थानीय समयानुसार करीब 11.35 बजे फ्लाइट के रवाना होने के बाद एक अज्ञात काल आई। फोने करने वाले ने विमान में बम होने का दावा किया था।

पायलट ने तुरंत बम की धमकी का अलर्ट जारी किया। इसके बाद एसक्‍यू फ्लाइट 423 को सिंगापुर की वायु सेना द्वारा चांगी एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से वापस ले जाया गया। जांच दल ने हवाई अड्डे पर पहुंच कर विमान की तलाशी ली, ल‍ेकिन उसमें किसी तरह का विस्‍फोट सामग्री प्राप्‍त नहीं हुआ। पुलिस अज्ञात काल की तहकीकात कर रही है।
विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतार लिया गया है। इस दौरान इन यात्रियों को गहन सुरक्षा की जांच से गुजरना पड़ा। विमान में सवार एक महिला और बच्‍चे को संदिग्‍ध समझकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। एयरलाइंस के एक प्रवक्‍ता ने इस बात की पुष्टि की है। फ‍िलहाल, प्रवक्‍ता ने पत्रकारों को अधिक विवरण देने से मना कर दिया। उधर, विमान के यात्री कैरी बैग की जांच से नाखुश दिखे। इस मौके पर एक यात्री ने विनोद में कहा कि उनके पास बैग में बम था। 

Posted By: Ramesh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस