Move to Jagran APP

मैक्सिको में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हजार से अधिक

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या मैक्सिको में 20 हजार से अधिक हो गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 06:16 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 06:16 PM (IST)
मैक्सिको में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हजार से अधिक
मैक्सिको में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हजार से अधिक

मेक्सिको सिटी, एएनआई। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 647 लोगों की मौत के साथ कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या मैक्सिको में बढ़कर 20,394 हो गई है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य मंत्रालय में महामारी विज्ञान के निदेशक जोस लुइस अलोमिया का हवाला देते हुए बताया कि समय की पुष्टि के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या भी 5,030 से 170,485 हो गई थी। एक दिन पहले, लैटिन अमेरिकी राष्ट्र ने कोरोना वायरस के 5,662 नए पुष्टि मामले दर्ज किए हैं, जिसमें 667 घातक हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 11 मार्च को कोरोना वायरस COVID-19 के प्रकोप को महामारी घोषित किया। आज तक 8.69 मिलियन से अधिक लोग दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, 459,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं।  जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है। अकेले अमेरिका में करीब 15 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में पिछले साल दिसंबर में दर्ज किया गया था। यही से कोरोना वायरस बाकी देशों में तेजी से फैलना शुरु हो गया। अब कोरोना वायरस से लगभग सभी देशों में लोग संक्रमित हो गए हैं। कुछ ही महीनों में हालात ऐसे हो गए कि मार्च में विश्व स्वास्थ्य संगठन को ने इस वायरस को महामारी घोषित कर दिया। अब अमेरिका, चीन, भारत, इजराइल, रूस समेत सभी देशों के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन खोजने में लगे हुए हैं। कई देशों ने दावा भी किया है कि उनके यहां वैक्सीन परीक्षण के अखिरी चरण  में पहुंच गई है। वहीं, अब कई देशों में कोरोना के ऐसा मामले सामने आ रहे हैं। जिनमें वायरस के लक्षण नजर ही नहीं आ रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.