नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। अमेरिका से सटे मेक्सिको में बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की है। फायरिंग में 18 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में एक मेयर और पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। गोलीबारी की ये घटना सैन मिगुएल के तोतोलापन की बताई जा रही है।

बीबीसी ने बताया कि बंदूकधारियों ने हमले में कम से कम 18 लोगों की जान ले ली है। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार दोपहर दो बजे के आसपास बंदूकधारियों ने सिटी हॉल पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं।

मेयर समेत पुलिस अधिकारियों की मौत

हमले में मेयर कॉनराडो मेंडोजा अल्मेडा की भी हत्या कर दी गई है। उनकी पार्टी पीआरडी ने इस कायरतापूर्ण हत्या के लिए निंदा की और न्याय की मांग की। पीआरडी ने इस हमले के लिए लॉस टकीलेरोस गैंग (Los Tequileros Criminal Gang) को जिम्मेदार ठहराया गया है।

मेयर के पिता भी मारे गए

बताया जा रहा है कि सिटी हॉल पर हमले से पहले मेयर मेंडोजा अल्मेडा के पिता पूर्व मेयर जुआन मेंडोजा की उनकी घर पर हत्या कर दी गई। स्थानीय मीडिया द्वारा एक प्रारंभिक रिपोर्ट में ग्युरेरो के अटॉर्नी जनरल ने कहा कि हमले में 18 लोग मारे गए हैं और तीन घायल हो गए। राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने कहा कि बंदूकधारियों को खोजने के लिए इलाके में सेना और नौसेना इकाइयों की तैनाती की जा रही है।

गैंग ने कहा, 'हम आ गए हैं'

हमले से पहले लॉस टकीलेरोस गैंग ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया है। गैंग ने वीडियो में कहा, हम आ गए हैं। आपराधिक गैंग ने इलाके में 2015 से 2017 के बीच कई हमले किए हैं। ये गैंग इस इलाके में मेयरों को धमकी देने के लिए जाना जाता है।

ये भी पढ़ें:

उत्तर कोरिया ने पूर्वी जल क्षेत्र की ओर फिर दागीं बैलिस्टिक मिसाइलें, बीते दो हफ्तों में छठा प्रक्षेपण

हिजाब के खिलाफ ईरानी महिलाओं के समर्थन में उतरी ईयू की सांसद साहलानी, जोसेप बोरेल को बताया बिना रीढ़ का कायर

Edited By: Manish Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट