Move to Jagran APP

पोलैंड में कोयला खदान में बड़ी दुर्घटना, 10 कर्मी घायल और कई लापता लोगों की हो रही तलाश

Polish coal mine accident पोलिश कोयला खदान दुर्घटना में 10 खनिक घायल हो गए और बचाव दल दर्जनों अन्य की तलाश कर रहा है। राइडुल्टोवी कोयला खदान में लगभग 1200 मीटर नीचे भूकंप के बाद 10 खनिक कर्मी घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। खदान में भूकंप किस कारण आया ये अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Thu, 11 Jul 2024 04:54 PM (IST)
Polish coal mine accident पोलैंड में कोयला खदान में हादसा।

एजेंसी, वारसॉ (पोलैंड)। Polish coal mine accident पोलैंड के कोयला खदान में बड़ा हादसा हुआ है।अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को राइडुल्टोवी कोयला खदान में लगभग 1,200 मीटर (4,000 फीट) भूमिगत भूकंप के बाद 10  खनिक कर्मी घायल हो गए। वहीं, बचाव दल दर्जनों अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं। भूकंप का कारण तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया है।

कई लोग लापता, तलाश जारी

पोलिश कोयला खनन समूह की प्रवक्ता एलेक्जेंड्रा विसोका-सिमबिगा ने कहा कि दुर्घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 8 बजे के आसपास हुई। विसोका-सिमबिगा ने कहा कि इनमें से कुछ लोगों को खदान से बाहर लाया गया है। कुछ को पहले ही निकाला जा चुका है और कुछ तक बचाव दल अभी तक नहीं पहुंच पाए हैं।

10 कर्मी अस्पताल में भर्ती

अधिकारियों ने बताया कि हादसे के समय क्षेत्र में 68 खनिक थे। पंद्रह को सतह पर लाया गया है, जिनमें से 10 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचाव अभियान में हवाई एंबुलेंस भी शामिल थीं। खनन क्षेत्र के मुख्य शहर कैटोविस में एम्बुलेंस सेवा के प्रमुख लुकाज पाच ने कहा कि अस्पताल में भर्ती खनिकों की हालत स्थिर है। 1792 में खोली गई राइडुल्टोवी खदान में वर्तमान में लगभग 2,000 खनिक कार्यरत हैं।