वेलिंगटन, एजेंसियां। न्यूजीलैंड में कोरोना महामारी अभी काबू में नहीं है। यहां के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में लॉकडाउन हटाने के बाद फिर एक सप्ताह के लिए दोबारा लॉकडाउन लगा दिया गया है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने शनिवार को कहा कि कोरोना के नए मामले सामने आने पर यह निर्णय लिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि कितने मरीज बढ़े हैं। प्रधानमंत्री ने बताया कि जनता को जरूरी सामान खरीदने की ही अनुमति होगी।

अमेरिका के सलाहकारों ने जॉनसन एंड जॉनसन की एक डोज वाली वैक्सीन को कोरोना की महामारी से लड़ने में कारगर बताया है। फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन को भी उम्मीद है कि जॉनसन की वैक्सीन को तीसरी वैक्सीन के रूप में लगाने की अनुमति मिल जाएगी। यह वैक्सीन पहली ही डोज के बाद काम करना शुरू कर देती है।

- ब्राजील के ब्रेसीलिया में 24 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है। कुछ शहरों में रात का कफ्र्यू भी लगा है। एक दर्जन शहर ऐसे हैं, जहां पर मरीजों के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की कमी है।

- न्यू मेक्सिको में तीन सप्ताह के बाद फिर नए मामलों में तेजी आई है। यहां पर कुल मरीजों की संख्या साढ़े अठारह लाख से ज्यादा हो गई है।

- रूस में एक दिन में 11 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं।

- कनाडा ने अपने यहां एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन को सभी वयस्कों में लगाने की मंजूरी दे दी है। फाइजर और माडर्ना के बाद यह तीसरी वैक्सीन है, जिसे मंजूरी दी गई है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021